वर्तमान समय में समूची मानव सभ्यता को बापू के दिए मंत्र सत्य – अहिंसा परमो धर्म: को आत्मसात करना अतिआवश्यक है – मुकेश यादव

themagnewz09

Rate this post


सीतामढ़ी। विश्व युवा परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश यादव ने मुजफ्फरपुर के ज़ीरो माइल गोलंबर चौक स्तिथ सरदार भगत सिंह के स्मारक स्थल के प्रांगण में अपने दर्जनों कार्यकर्ता के साथ राष्ट्र पिता महात्मा गांधी जी के 73 वें पुण्य तिथि पर उनके तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए शहीद दिवस मनाया। उसके बाद यादव ने कहा कि वर्तमान समय में पूरी दुनिया को बापू के संदेशों को अपनाकर अपने राष्ट्र व समाज को विकास की मार्ग पर आगे बढ़ाना चाहिए क्यूंकि बिना सत्य और अहिंसा के कभी भी किसी भी राष्ट्र का कल्याण नहीं हो सकता।

IMG 20210130 WA0008
http://themagnewz.in

गांधी जी के जीवनी पर बने फिल्म ‘ गांधी फिल्म ‘ सभी युवाओं को अवश्य देखना चाहिए ताकि अपने अंदर छुपे गांधित्वा को अपनाकर अपने जीवन को सफल बना सके। यादव ने केंद्र के वर्तमान सरकार से कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को स्मरण करते हुए उनके सम्मान में आंदोलनरत किसान की मांगो को सम्मान पूर्वक मानते हुए तीनों किसान विरोधी काला कृषि कानून को वापस ले लेनी चाहिए। क्यूंकि अन्नदाता ही देश के जीर्णोद्वार है। वहीं राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मनीष पासवान ने कहा कि बापू के भजन ‘ रघुपति राघव राजा राम ,पतित पावन सीताराम ‘ मनुष्य को एक दिव्य ऊर्जा प्रदान करती हैं।मौके पर मुजफ्फरपुर जिला अध्यक्ष पंकज आर्या, मनीष यादव,महेश कुमार,विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष विष्णु यादव,गौरव पांडेय आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment