Assam Assembly Elections 2021: जेपी नड्डा (JP Nadda)ने असम के लिए जारी किया BJP का संकल्प पत्र, जानें 10 बड़ी घोषणाएं

themagnewz09

JP Nadda
Rate this post
आज की ताजा खबर: JP Nadda releases BJP Sankalp Patra for Assam: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने असम विधान सभा चुनाव (Assam Assembly Election 2021) के लिए गुवाहाटी में पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया.

Assam: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को असम विधान सभा चुनाव (Assam Assembly Election 2021) के लिए घोषणापत्र जारी किया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गुवाहाटी में पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 5 साल पहले असम निष्क्रिय हो गया था और उसने अपनी समस्याओं को हल करने की क्षमता खो दी थी. सर्बानंद सोनवाल और पीएम नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व के तहत अब यह बदल गया है. हम असम के समावेशी विकास को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं.

घोषणापत्र में भारतीय जनता पार्टी ने असम के लिए जो अन्य मुख्य बातें कही हैं वे इस तरह से हैं, ब्रह्मपुत्र की बाढ़ से लोगों को बचाने और अतीरिक्त पानी को संरक्षित करने के लिए बड़ा रिजर्व बनाया जाएगा, 8वीं कक्षा तक की बच्चियों को स्कूल जाने के लिए साइकिल, असम में परिसीमन को तेजी से पूरा किया जाएगा, 2 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएगीं जिनमें 1 लाख नौकरियां 31 मार्च तक दिए जाने का लक्ष्य, 8 लाख नौकरियां प्राइवेट सेक्टर में तैयार की जाएंगी, भूमिहीन लोगों को जमीनों के मालिकाना हक दिए जाएंगे। 

संकल्प पत्र में 10 वादों को शामिल किया: जेपी नड्डा (JP Nadda)

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा, ‘पिछले 5 सालों में हमारा उद्देश्य जाति, माटी और बेटी को सशक्त करना रहा है. संस्कृति की रक्षा, असम की सुरक्षा और समृद्धि के लिए हम प्रतिबद्ध रहे हैं और इसे लेकर हम चले हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमने विकास की गति प्राप्त की है और हम एक बड़ी छलांग लगाने के लिए तैयार हैं. इन आकांक्षाओं के साथ, हमने संकल्प पत्र में असम के लोगों के लिए 10 वादों को शामिल किया है.’

आज की ताजा खबर March 22: महाराष्ट्र के ‘संकट’ पर दिल्ली में ‘मंथन’, Sharad Pawar से मिले ये बड़े नेता

असम के लिए बीजेपी की 10 बड़ी घोषणाएं

1. जेपी नड्डा ने कहा कि मिशन ब्रह्मपुत्र योजना के तहत बाढ़ की समस्या को रोकने का प्रयास करेंगे और वैज्ञानिक तरीके से उपाय निकालेंगे.
2. बीजेपी अध्यक्ष JP Nadda ने कहा कि 30 लाख परिवारों को अरुणोदय प्रोग्राम के तहत हर महीने 3 हजार रुपये देंगे.
3. नड्डा ने कहा कि अवैध अतिक्रमण को हटाएंगे और सभी नामघरों को 2.5 लाख रुपये की सहायता देंगे.
4. जेपी नड्डा ने कहा कि बच्चों की पढाई के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. आठवीं से ऊपर की बालिकाओं को साइकिल देंगे.
5. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि असम के लिए सही एनआरसी (Corrected NRC) के लिए काम करेंगे.
6. जेपी नड्डा (JP Nadda)ने कहा कि असम के पॉलिटिकल राइट को प्रोटेक्ट करने के लिए हदबंदी (Delimitation) प्रोसेस को आगे बढ़ाएंगे.
7. नड्डा ने कहा कि असम को आत्मनिर्भर बनाने के लिए असम आहार योजना चलाएंगे. इसके लिए माइक्रो और मैक्रो लेवल पर प्लानिंग करेंगे.
8. जेपी नड्डा ने कहा कि हम यूथ को जॉब देंगे. हम असम को देश का सबसे ज्यादा रोजगार पैदा करने वाला प्रदेश बनाएंगे. हम सरकारी क्षेत्र में 2 लाख नौकरियां और 8 लाख निजी कंपनियों में नौकरियां निकालेंगे.
9. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उद्यमियों को बढ़ावा देंगे. अनुकूल वातावरण बनाएंगे और आर्थिक सहायता देंगे.
10. जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि हम सभी नागरिकों को जमीनी हक देंगे. जिनके पास जमीन नहीं है, उनको हम मलकियत देंगे.

हर बच्चे को फ्री शिक्षा’
असम के लिए बीजेपी ने अपने चौथे संकल्प में कहा है कि मिशन शिशु उन्नयन के तहत राज्य सरकार की संस्थाओं में हर बच्चे को फ्री शिक्षा दी जाएगी. भाजपा ने 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूली बच्चों को साइकिल दी जाएगी.

पढ़े आज की ताजा खबर March 22: Param Bir Singh ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका, कहा- सबूत नष्ट होने से पहले हो अनिल देशमुख की जांच

भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में पांचवें संकल्प के तौर पर एनआरसी को दुरुस्त किया जाएगा. ताकि भारतीय नागरिकों की सुरक्षा हो सके और अवैध लोगों को बाहर रखा जाएगा. भाजपा ने अपने छठे संकल्प में कहा है कि हम असम के लोगों के राजनीतिक अधिकारों की रक्षा के लिए परिसीमन करेंगे.

असम आहार आत्मनिर्भर योजना होगी शुरू
पार्टी ने सातवें संकल्प के तौर पर कहा है कि असम आहार आत्मनिर्भर योजना शुरू की जाएगी. भाजपा ने कहा कि वह असम में खाद्य सामग्री खास तौर से मछली, पोल्ट्री, डेयरी और बागवानी उत्पादों पर ध्यान देगी.

Leave a Comment