पढे 20 March 2021 आज के ताजा समाचार हिंदी में | आज के ताजा समाचार | हिंदी समाचार ताजा खबर | Magnewz

themagnewz09

आज के ताजा समाचार
Rate this post
अब Magnewz पर पढ़े आज के ताजा समाचार हिंदी में रोज शाम 5 बजे

आज के ताजा समाचार Bihar

Bihar police Exam news | बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा 21 मार्च को, 5 लाख युवा होंगे शामिल

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा का दूसरा फेज 21 मार्च को होना है। सिपाही भर्ती के लिए करीब 11 लाख अभ्‍यर्थियों को लिखित परीक्षा में शामिल होना है। अभ्‍यर्थियों की तादाद काफी अधिक होने के कारण बिहार सिपाही चयन पर्षद ने दो अलग-अलग तारीखों को परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया था। पहले फेज में 14 मार्च को करीब 6.5 लाख युवा लिखित परीक्षा में शामिल हो चुके हैं। शेष अभ्‍यर्थियों को परीक्षा की अगली तारीख यानी 21 मार्च को परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना है। इसके लिए परीक्षा केंद्रों की सूची और प्रवेश पत्र यानी एडमिट कार्ड पहले ही जारी किया जा चुका है।

भारत का सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र (MSMEs)

Bihar | लॉकडाउन उल्लंघन के केस वापस ले सकती है नीतीश सरकार, विधि विभाग से ली जा रही है राय

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान इसके उल्लंघन से जुड़े मुकदमे वापस हो सकते हैं। विधान परिषद में शुक्रवार को गैर सरकारी संकल्प के जवाब में प्रभारी मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि गृह विभाग के पास मामला विचाराधीन है।आदित्य नारायण पांडेय ने गैर सरकारी संकल्प के जरिए प्रस्ताव किया था कि कोरोना काल में हुए लॉकडाउन के दौरान कोविड-19 के केंद्र और राज्य के निर्देश का उल्लंघन करने वालों पर हुए मुकदमे को वापस लिया जाए। इसपर प्रभारी मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि इस संबंध में विधि विभाग और सभी डीएम से पत्राचार किया गया है। 

आज के ताजा समाचार Assam

असम: चबुआ में बोले पीएम मोदी- ‘एक चायवाला आपके दर्द को नहीं समझेगा तो कौन समझेगा’

विधानसभा चुनाव को लेकर असम के चाबुआ में शनिवार को जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चबुआ के तो नाम में ही चाय है. यहां रोपा गया चाय का पौधा आज दुनिया में कहां-कहां अपनी सुगंध फैला रहा है, ये हम सभी जानते हैं. कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि मुझे ये देखकर तकलीफ हुई कि देश की सबसे पुरानी पार्टी, कांग्रेस आज भारत की चाय की पहचान को मिटाने वालों का समर्थन कर रही है.

Bengal Election 2021: रामायण धारावाहिक में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल जी हुए BJP में शामिल

आज के ताजा समाचार Kerala

Kerala Assembly Election: कांग्रेस के नेतृत्व में UDF ने जारी किया घोषणापत्र, गरीबों के लिए 5 लाख मकान बनाने का वादा

इस घोषणापत्र को ‘‘पीपुल्स मेनिफेस्टो’’ के नाम से जारी किया ,जिसमें सभी सफेद कार्ड धारकों को पांच किलोग्राम चावल निशुल्क देने और गरीबों के लिए पांच लाख मकान बनाने का वादा किया गया है. घोषणापत्र में यूडीएफ ने वादा किया है कि अगर वह सत्ता में आए तो सबरीमाला के भगवान अयप्पा मंदिर की रक्षा के लिए एक विशेष कानून बनाएंगे और राजस्थान की तर्ज पर शांति और सौहार्द विभाग बनाएंगे.

आज के ताजा समाचार Education

School Fees : स्कूलों में फीस को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश अब राजस्थान, हरियाणा व पंजाब में भी लागू

निजी स्कूलों की स्कूल फीस के मामले में शुक्रवार को पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजस्थान के मामले में आठ फरवरी को जो आदेश दिए थे, उन्हीं आदेशों को पंजाब और हरियाणा के स्कूलों में भी लागू किए जाने के आदेश दे दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने आठ फरवरी को राजस्थान के मामले में जो अंतरिम आदेश दिए हैं, उन्हीं आदेशों को अब पंजाब और हरियाणा के निजी स्कूलों पर भी लागू किया जाएगा। इन आदेशों के अनुसार छात्र के चाहे आनलाइन या फिजिकल क्लास ली हो या नहीं या उसकी फीस पेंडिग हो तो भी स्कूल उस छात्र का नाम नहीं काट सकते हैं। उस छात्र को परीक्षा में बैठने से नहीं रोक सकते हैं। निजी स्कूलों ने 2019-20 के सत्र में जो फीस तय की थी, वही फीस स्कूल सत्र 2020-21 में ले सकते हैं, उसमें बढ़ोतरी नहीं की जा सकती है। अभिभावक लंबित फीस छह महीनों में पांच मार्च से पांच अगस्त तक किश्तों के जरिए फीस भर सकते हैं। 

आज के ताजा समाचार Indian Defence

New Delhi | वैश्विक रणनीतिक साझेदारी के लिए भारत-अमेरिका प्रतिबद्ध: राजनाथ सिंह Defence Minister

अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन (Lloyd James Austin) तीन दिनों के भारत दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। वे  राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के साथ डेलिगेशन लेवल की बातचीत कर रहे हैं। विज्ञान भवन में आयोजित इस बैठक में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और तीन सेना प्रमुख भी शामिल हैं। 

2 thoughts on “पढे 20 March 2021 आज के ताजा समाचार हिंदी में | आज के ताजा समाचार | हिंदी समाचार ताजा खबर | Magnewz”

Leave a Comment