प्रोटीन के राजा (Egg) के रेट में रिकॉर्ड तोड़ उछाल जानिए…

themagnewz09

सर्दी हो या गर्मी खानपान की कुछ चीजें यानी फूड आइटम्स सदाबहार होते हैं. दाल-भात, पनीर, मैगी और मीट के अलावा एक और सदाबहार चीज है जो सेहत के लिए बढ़िया होने के साथ तैयार होने में भी कम समय लेती है.

नई दिल्ली: सर्दी हो या गर्मी खानपान की कुछ चीजें यानी फूड आइटम्स सदाबहार होते हैं. दाल-भात, पनीर, मैगी और मीट के अलावा एक और सदाबहार चीज है जो सेहत के लिए बढ़िया होने के साथ तैयार होने में भी कम समय लेती है. जी हां हम बात कर रहे हैं प्रोटीन के राजा अंडे (Egg) की जिसके दाम में रिकार्ड तोड़ उछाल आया है. लेकिन इसके बावजूद उसकी डिमांड में रत्ती भर कमी नहीं आई है.

इस तरह टूटा रिकार्ड
सर्दियों के सीजन में नवंबर तक सामान्य रहा अंडा अब ठंड बढ़ने के साथ महंगा हो गया है. अंडे के थोक दाम तो बीते तीन साल का रिकार्ड जल्द तोड़ने वाले हैं. आज की तारीख 21 दिसंबर तक अंडे का ओपन मार्केट रेट बीते तीन साल के रेट का रिकॉर्ड तोड़ चुका है. बरवाला मंडी में अंडा (Egg price in delhi) 550 रुपये प्रति सैंकड़ा तक बिका. जबकि तय दाम सिर्फ 521 रु. था. 

थोक मंडी से खरीदने वाले रिटेलर्स का कहना है कि 3 साल पहले अंडे (egg) का ऑफिशियल रेट 543 रुपये तक गया था लेकिन इस साल ये और उंचाई छूने को तैयार है. बरवाला मंडी का ऑफिशियल रेट और उपर चढ़ने की संभावना है.

दाम चढ़ने की वजह बीमारी!
देश की प्रमुख अंडा मार्केट में अंडे (egg) का भाव तय कुछ हो रहा है और बिक उससे कहीं ज्यादा दाम पर हो रहा है. इसके पीछे मुर्गियों में आई बीमारी को सबसे बड़ी वजह बताया जा रहा लेकिन अंडा बाज़ार के जानकार इसे बड़े कारोबारियों की अंडा महंगा करने की एक चाल बता रहे हैं.

Leave a Comment