आज की ताजा खबर March 22: महाराष्ट्र के ‘संकट’ पर दिल्ली में ‘मंथन’, Sharad Pawar से मिले ये बड़े नेता

themagnewz09

महाराष्ट्र
Rate this post

NCP के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे का सवाल नहीं उठता. पार्टी के बयान के मुताबिक, ‘प्रदेश में जो कुछ हुआ उसकी जांच ATS और NIA कर रही हैं. हमें उन पर पूरा भरोसा है और सरकार इस दिशा में सहयोग करेगी. हमें लगता है कि महाराष्ट्र को विचलित करने की कोशिश की जा रही है.’

महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) के खुलासे के बाद प्रदेश का राजनीतिक संकट जारी है. सियासी भूचाल के बीच बीजेपी प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के इस्तीफे और आरोपों के निष्पक्ष जांच की मांग पर अड़ी है. इस बीच एनसीपी (NCP) मुखिया शरद पवार (Sharad Pawar) ने डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू की है. राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने आरोप लगाया है कि शरद पवार महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को संकट से निकालने की कोशिश में लगे हैं. 

MVA के सीनियर नेता दिल्ली में मिले

महाराष्ट्र की राजनीति के सीनियर नेताओं में अपना अलग रसूख रखने वाले शरद पवार फिलहाल दिल्ली में हैं. इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut), शरद पवार से मिलने दिल्ली स्थित उनके आवास पर पहुंचे. प्रफुल्ल पटेल ने भी पवार से मुलाकात की. मीटिंग के बाद राउत मीडिया से बिना बात किए निकल गए. दिल्ली में हुई अहम चर्चा में जयंत पाटिल (Jayant patil) और डिप्टी सीएम अजीत पवार (Ajeet Pawar) भी मौजूद रहे.

महाराष्‍ट्र
Uddhav Thakre and Sharad Pawar

NCP ने कहा कि देशमुख के इस्तीफा का सवाल ही नहीं उठता

बैठक खत्म होने के बाद एनसीपी ने बयान जारी किया है. एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे का सवाल नहीं उठता. पार्टी के बयान के मुताबिक, ‘प्रदेश में जो कुछ हुआ उसकी जांच ATS और NIA कर रही हैं. हमें उन पर पूरा भरोसा है और सरकार इस दिशा में सहयोग करेगी. हमें लगता है कि महाराष्ट्र को विचलित करने की कोशिश की जा रही है.’

ये भी पढ़ें- March 22: Param Bir Singh ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका, कहा- सबूत नष्ट होने से पहले हो अनिल देशमुख की जांच…

एनसीपी नेता ने ये भी कहा कि ATS ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. परमवीर सिंह की बातों पर अलग से विचार किया जायेगा. वहीं पुलिस महकमे की गलत चीजें और खामियों को भी देखा जाएगा. फिलहाल जांच का फोकस मनसुख हिरेन की मौत और एंटीलिया में सामने आए घटनाक्रम पर है.

ये भी पढ़ें- पढे 20 March 2021 आज के ताजा समाचार हिंदी में | आज के ताजा समाचार | हिंदी समाचार ताजा खबर | Magnewz

संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार की छवि को हुआ नुकसान

वहीं इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को स्वीकार किया कि पूर्व सीपी परमबीर सिंह द्वारा गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों और सचिन वाजे प्रकरण के कारण राज्य सरकार की छवि को नुकसान हुआ है. इसके साथ ही राउत ने कहा कि सभी सहयोगी दलों को आत्मचिंतन करने की जरूरत है कि उनके पैर जमीन पर हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें- ATM Fraud 2021 | मुफ्त | Free नेटवर्क पर बैंकिंग लेन-देन की न करें भूल, नहीं तो हैकर (Hackers) लगा देंगे बड़ा चूना..

Leave a Comment