यु पी जौनपुर समाचार Today | आज की बड़ी खबरें | जौनपुर की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, आज की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

themagnewz09

यु पी जौनपुर समाचार today
5/5 - (2 votes)

यु पी जौनपुर समाचार Today

Jaunpur News: रविवार रहा सीजन का सबसे ठंडा दिन, अभी राहत नहीं

जौनपुर। क्षेत्र में हाड़ कंपा देने वाली कड़ाके की ठंड जारी है। फिलहाल अभी राहत के आसार नहीं है। रविवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस रहा। दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नहीं होने के कारण लोग ठिठुरते रहे। पिछले छह दिनों में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। ठंड के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ी रहीं । रविवार को भी सुबह घने कोहरे से आम जनजीवन प्रभावित रहा। ट्रेनें तीन से 10 घंटे तक विलंब से स्टेशनों पर पहुंचीं।


शनिवार रात से ही कोहरा छाने लगा था। कोहरा रविवार को 10 बजे तक बना रहा। आकाश में बादल छाए रहने से दिन में सूरज नहीं निकला। पूरे दिन शीतलहर चलती रही और लोग दिन में भी कंपकंपाते नजर आए। ऐसे में लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई। बूढ़े और बच्चे घरों में गर्म कपड़ों में रहे। बाजारों में सर्दी के चलते ग्राहक कम नजर आए। बाजार जहां देर से खुले, वहीं जल्दी बंद हो गए। शाम ढलते ही सर्दी बढ़ गई। सुबह दृश्यता 100 मीटर रही, ऐसे में वाहनों का आवागमन प्रभावित रहा। तापमान में गिरावट के चलते गलन बढ़ने से पशुओं को भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। राज पीजी काॅलेज के प्राचार्य व भूगोल के प्रोफेसर शंभूराम चौहान ने बताया कि पर्वतीय क्षेत्रों से लगातार पछुवा हवा चलने से मैदानी इलाकों के वायुमंडल में मिश्रीकरण से ठंड बढ़ रही है।

TODAY LATEST HINDI NEWS | देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, यहां पढ़ें, आज की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार, आज के मुख्य समाचार हिंदी में, आज की बड़ी खबरें | BREAKING NEWS आज की ताजा खबरें |


कोहरे से गेहूं को फायदा, दलहन, तिलहन फसल को नुकसान :-


कोहरे के कारण फसलों में कीटों के प्रकोप की संभावना बढ़ गई है। कृषि वैज्ञानिकों का कहना है कि एक-दो दिन कोहरा फसलों के लिए फायदेमंद है, लेकिन 72 घंटे से अधिक रहा तो इसका दुष्प्रभाव फसलों पर पड़ेगा। इससे गेहूं को फायदा और दलहन, तिलहन फसल को नुकसान होगा। वरिष्ठ वैज्ञानिक पादप सुरक्षा कृषि विज्ञान केंद्र के अमित डॉ. संदीप ने बताया है। जो किसान आलू के फसलों में दवा का छिड़काव नहीं किया है उसमें पाला असर देखा जा रहा है। गेहूं फसलों को छोड़कर अन्य दलहनीय तिलहनीय फसलों को पाला नुकसान देय होगा ।

पूरी खबर पढ़ें NEW YEAR 2024: 1 जनवरी 2024 से फाइनैन्स की दुनिया मे होंगे 5 बड़े बदलाव!


कोहरे के चलते विलंब से पहुंचीं ट्रेनें :-


कोहरे का असर ट्रेनों पर भी पड़ रहा है। रविवार को मुंबई से आने वाली गोदान तीन घंटे, दिल्ली से आने वाली सुहेलदेव एक्सप्रेस छह घंटे, आनंद बिहार मऊ एक्सप्रेस 10 घंटे विलंब से जौनपुर जंक्शन पर पहुंची। वहीं जंघई जंक्शन रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली अमृतसर से हाबडा पंजाब मेल तीन घंटा, हाबडा से नई दिल्ली जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस दो घंटा विलंब से पहुंची। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इससे वह स्टेशन पर व दुकानों पर बैठकर अपना समय काटते देखे गए।

पूरी खबर पढ़ें SOLAR INDUSTRIES SHARE PRICE: 11532% कमाई, कोल इंडिया से 1853 करोड़ के ऑर्डर, विस्फोटक बनाने वाली कंपनी के शेयर रोशन करेंगे दिवाली!


सर्दी बुखार के बढ़े मरीज :-


मौसम मेंं बदलाव के साथ अस्पताल में सर्दी जुकाम और बुखार की मरीजों की संख्या बढ़ी है। पेट दर्द और डायरिया के मरीज भी आ रहे हैं। फिजिशियन डाॅ.अशोक कुमार यादव ने बताया कि बदलते मौसम में उम्रदराज लोगों में सांस व ह्दयाघात की समस्या बढ़ जाती है। ठंड से बचाव के लिए सुबह टहलने न निकले। बहुत जरूरी हो तो कान-मुंह बांधकर गर्म कपड़े पहनकर ही बाहर निकले।
………………………………………

पिछले छह दिनों के ठंड के आंकड़ें :-
तिथि-अधिकतम-न्यूनतम
-9 जनवरी-20-11
-10 जनवरी-21-11
-11 जनवरी-18-9
-12 जनवरी-18-8
-13 जनवरी-18-9
14 जनवरी-18-7
———————————

स्कूलों की छुट्टियांं बढ़ी, 16 तक रहेंगे बंद

जौनपुर। शीतलहर एवं ठंड के कारण जिले के सभी सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड, मान्यता प्राप्त, सहायता प्राप्त एवं मदरसा बोर्ड के कक्षा एक से आठ तक सभी विद्यालय 15 और 16 जनवरी तक बंद रहेंगे। बीएसए डाॅ. गोरखनाथ पटेल ने कहा कि डीएम के निर्देश पर स्कूलों में अवकाश को बढ़ाया गया है। समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, प्रधानाचार्य, प्रबन्धक अवकाश का अनुपालन कराएं।

Jaunpur NEWS: मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश नाज‍िम के पैर में लगी गोली, पुल‍िस ने क‍िया गिरफ्तार

सीओ शाहगंज शुभम तोदी ने बताया थानाध्यक्ष खुटहन रोहित कुमार मिश्र व थानाध्यक्ष खेतासराय चंदन राय की पुलिस टीम करीब 12 बजे मिले सुराग पर पटैला-रसूलपुर मोड़ के पास संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान तेज रफ्तार एक बाइक सवार वापस मुड़कर भागने लगा। पीछा करने पर कुछ ही दूरी पर गिरने के बाद पुलिस टीम पर गोली चलाने लगा। पुलिस टीम ने आत्मरक्षार्थ गोली चलाई तो दाहिने पैर में घुटने के नीचे लगने पर गिर गया।

खुटहन (जौनपुर)। खुटहन व खेतासराय की संयुक्त टीम ने मंगलवार की रात मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश को पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया। महराजगंज के लमहन निवासी बदमाश मोहम्मद नाजिम के विरुद्ध विभिन्न थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं।

पूरी खबर पढ़ें | KOFFEE WITH KARAN SEASON 8: ऐसा क्या बोल गईं दीपिका पादुकोण, सोशल मीडिया पर भड़के लोग…गुस्से में रणवीर का वीडियो भी वायरल

घायल बदमाश को उपचार के लिए सीएचसी खुटहन फिर वहां से जिला अस्पताल भेजा गया। है। उसके पास से 315 बोर का तमंचा, खोखा, एक कारतूस व बाइक बरामद हुई। उसके विरुद्ध हत्या के प्रयास व आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

jaunpur news

गिरफ्तार मोहम्मद नाजिम के विरुद्ध जिले के पंवारा, बदलापुर, महराजगंज व सुजानगंज थानों में पूर्व में चोरी, हत्या के प्रयास, साजिश रचने, प्राणघातक चोट पहुंचाने, जान से मारने की धमकी, गो-वध निवारण, एनडीपीएस, गुंडा एक्ट आदि धाराओं में 12 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस टीम में एसआइ ओम प्रकाश यादव, हेड कांस्टेबल विनोद यादव, अखिलेश यादव, छोटेलाल, कांस्टेबल प्रदीप, प्रमोद यादव, अंकुश सिंह, विनोद प्रजापति भी रहे।

पूरी खबर पढ़ें | ‘बिग बॉस’ के घर में ANKITA LOKHANDE ने किया बेबी प्लानिंग का खुलासा, बताया शो में आने की क्या

Jaunpur news : एसपी ने खुटहन थाना प्रभारी समेत कई थानों के प्रभारी निरीक्षक एवं उपनिरीक्षक को किया ईधर से उधर, खुटहन में विदाई समारोह आयोजित।

उत्तर प्रदेश का जौनपुर जिले के एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने तीन निरीक्षक एवं दो उपनिरीक्षक को किया ईधर से उधर जिसमें रोहित मिश्रा को मिली खुटहन थाने की कमान, निरीक्षक योगेंद्र सिंह थाना खुटहन को अब प्रभारी साइबर थाना बनाया गया है।निरीक्षक उदय प्रताप सिंह थाना मीरगंज से प्रभारी थाना तेजी बाजार, निरीक्षक देवेंद्र सिंह पुलिस लाइन से प्रभारी निरीक्षक थाना मीरगंज व उपनिरीक्षकों में उपनिरीक्षक राम प्रवेश कुशवाहा थाना तेजी बाजार से प्रभारी मॉनिटरिंग सेल व उपनिरीक्षक रोहित मिश्रा प्रभारी चौकी चौकिया धाम से थाना अध्यक्ष खुटहन बनाए गए है।

Jaunpur News: सनी लियोनी के साथ IAS की नौकरी छोड़ने वाले अभिषेक सिंह की ये तस्वीर क्यों हो रही वायरल, हुआ खुलासा

अभिषेक सिंह अब बॉलीवुड में करियर तलाश रहे हैं। बताया जा रहा है कि इसकी शुरुआत उन्होंने सनी लियोनी के साथ रैप सॉन्ग के साथ की है। जिसकी जानकारी अभिषेक सिंह ने अपने एक्स अकांउट पर पोस्ट करके दी है। 

यूपी के चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह ने हाल ही में आईएएस की नौकरी से इस्तीफा दिया था। अभिषेक सिंह अब बॉलीवुड में करियर तलाश रहे हैं। 

लॉन्च से पहले सामने आई NEW TOYOTA FORTUNER की तस्वीरें, कमाल के लूक के साथ देंगी दस्तक

बताया जा रहा है कि इसकी शुरुआत उन्होंने सनी लियोनी के साथ रैप सॉन्ग के साथ की है। जिसकी जानकारी अभिषेक सिंह ने अपने एक्स अकांउट पर पोस्ट करके दी है। 

Sunny Leone will...': Expelled IAS Officer Abhishek Singh comes up with a Rap Song with Sunny Leone

पोस्ट में उन्होंने लिखा है-जल्द ही उनका एक रैप सांग आ रहा है। इसमें सनी लियोनी उनके साथ ग्लैमर का तड़का लगा रही हैं। साथ उन्होंने फैंस को दशहरा की बधाई भी दी है और जौनपुर वासियों को संदेश देते हुए कहा कि वह जल्द सनी लियोनी के साथ जौनपुर आने वाले हैं। 

GOOGLE PAY LOAN: GOOGLE PAY में पैसे खत्म होने पर अब खुद ये APP देगी आपको पैसा, जाने कैसे करे आवेदन!

बता दें कि अभिषेक सिंह उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के निवासी हैं। इससे पहले वो कई गानों, फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं। 

UPCOMING 5 TATA ELECTRIC CARS : जो अपने फीचर्स और रेंज के साथ करने वाली हैं राज, लुक देख हो जाओगे दीवाने 

जौनपुर महोत्सव का किया था आयोजन
अभिषेक सिंह ने कुछ दिन पहले जौनपुर महोत्सव का आयोजन भी करवाया था। जिसमें मशहूर रैप सिंगर हनी सिंह और भोजपुरी स्टार अक्षरा सिंह जैसे कलाकार भी पहुंचे थे। अभिषेक सिंह को लेकर ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वो राजनीति में भी उतर सकते हैं। 

अभिषेक सिंह साल 2011 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं। अभिषेक सिंह के पिता कृपाशंकर सिंह भी सेवानिवृत्त आईपीएस हैं, उनका भी जौनपुर में वर्चस्व है। वहीं अभिषेक के करीबी कुछ लोगों का कहना है कि वह एक फिल्म पर काम कर रहे हैं, यदि राजनीति में उतरने का दांव नहीं चला तो वह फिल्मों में अभिनय कर सकते हैं। वह म्यूजिक एलबम के एक गाने में नजर भी आए थे। 

ठाकुर और यादव बिरादरी के लिए मुफीद है जौनपुर


जौनपुर संसदीय क्षेत्र ठाकुर और यादव बिरादरी के लिए मुफीद है। अब तक वहां से अधिकांश सांसद इन्हीं दो समाज से रहे हैं। भाजपा से राजकेसर सिंह, स्वामी चिन्मयानंद और कृष्ण प्रताप सिंह भी जौनपुर से सांसद रहे हैं। 2019 में भाजपा इस सीट पर चुनाव हार गई थी, वर्तमान में बसपा के श्याम सिंह यादव सांसद हैं।

VIRAT KOHLI NET WORTH: INSTAGRAM पर एक पोस्ट का लेते है ₹11.45 करोड़

Jaunpur News: राजा जौनपुर की हवेली पर हुआ शस्त्र पूजन

जौनपुर। विजय दशमी के उपक्ष्य में सोमवार को हवेली राजा जौनपुर में राजा अवनींद्र दत्त ने विधि विधान के से वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शस्त्र पूजन किया। पूजन राज पुरोहित पंडित जनार्दन मिश्र ने सम्पन्न कराया। हवेली में शस्त्र पूजन की परंपरा उनके पूर्वज राजा शिवलाल दत्त ने 1778 में शुरू की थी। तब से आज तक चली आ रही है। शस्त्र पूजन का यह 245 वां वर्ष है।

जौनपुर रियासत के 12 वें नरेश कुंवर अवनींद्र दत्त के हाथों दशहरा पर्व पर शस्त्र पूजन हुआ । दरबार का शानदार दृश्य देखने को मिला। जिसमें शहर के गणमान्य, व्यापारी, अलग लिबास में साफे की पगड़ी व काली कोट पहने दरबार हाल की शोभा बढ़ाते नजर आए।

BEAUTY KHAN INCOME: सोशल मीडिया से करोड़पति बनी BEAUTY KHAN हर महीने छाप रही है, इतने…

राजा जौनपुर के पोखरा पर मेला एवं राजा जौनपुर के हाथों रावण दहन देखने के लिए गांव देहात से लोगों की भीड़ जुटती है। जौनपुर रियासत के राज डिग्री कालेज के पूर्व प्राचार्य डाक्टर अखिलेश्वर शुक्ला ने बताया कि जौनपुर रियासत के प्रथम नरेश राजा शिवलाल दत्त ने 1798 में विजय दशमी के दिन शस्त्र पूजन एवं दरबार की शुरुआत की थी।

मछलीशहर। जय मां दुर्गा पूजा समिति जमालपुर की ओर से बने दुर्गा पूजा पंडाल में रविवार की रात जागरण का आयोजन किया गया। इसमें मां शेरा वाली जागरण ग्रुप जौनपुर के कलाकारों ने माता की भेंटे तथा भजन व झांकी प्रस्तुत कर श्रद्धालुओं को भक्ति रस में डुबो दिया । मां वैष्णो देवी की आरती के साथ भव्य जागरण संपन्न हुआ।

इसी तरह मलिकानपुर स्थित चौरा माता मंदिर के प्रांगण में चौरा माता दुर्गा पूजा समिति द्वारा दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया। कन्या पूजन में पूजन अर्चना के बाद बालिकाओं को चुनरी प्रदान कर पूजन कराया। पूजा समिति के अध्यक्ष आशुतोष उपाध्याय, उपाध्यक्ष नितिन श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष अवनीश उपाध्याय, सचिव विशाल उपाध्याय ने गुरुक्षेत्र फाउंडेशन (ट्रस्ट) के पदाधिकारियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

आज के मुख्य समाचार | Latest Hindi News Google news| आज की ताजा खबरें | आज की बड़ी खबरें | देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, आज की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार | आज के मुख्य समाचार हिंदी में | Hindi News

जौनपुर : सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, संस्कृति विभाग लखनऊ की ओर से मिशन शक्ति, मेरी माटी मेरा देश तथा शारदीय नवरात्रि पर्व पर जनपद के विभिन्न मंदिरों में देवी गीत, जगराता कार्यक्रम किया गया। लोकगायक राहुल पाठक और उनकी टीम ने रामनवमी के अवसर पर मैहर माता मंदिर परमानतपुर में देवी गीत प्रस्तुत किया गया। गायिका सोनम सरोज एंड पार्टी द्वारा ब्लॉक सिरकोनी के ग्राम कोतवालपुर, दुर्गा पूजा पंडाल ग्राम सभा मोठहा, दुर्गा पूजा पंडाल ग्राम सभा गोपीपुर तथा दुर्गा पूजा पंडाल ग्राम सभा बहरीपुर में कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

Jaunpur News: 110 जगहों पर जलेंगे दशानन के पुतले

जौनपुर। जिले भर में बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा का त्योहार मंगलवार को बढ़े उल्लास से मनाया जाएगा। लोग रावण का पुतला दहनकर विजयादशमी का उत्सव मनाएंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जिलेभर में वैसे तो 110 जगहों पर रावण के पुतले का दहन किया जाएगा, मुख्य रूप से एक दर्जन ऐसे स्थान हैं जहां का दशहरा मेला प्रमुख है। इसको लेकर पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। आयोजकों को पुलिस के नियमों का पालन करना होगा।प्रशासन के पास पंजीकृत 92-93 पंजीकृत ऐसे स्थल हैं जहां रावण जलते हैं।

कुल मिलाकर 110 जगहों पर रावण का पुतला दहन किया जाता है। सबसे ऐतिहासिक रावण दहन शाहगंज के रामलीला मैदान में किया गया। यहां का पुतला 70 फीट ऊंचा होता है। इसके अलावा जौनपुर में राजा साहब के पोखरा पर ऐतिहासिक रावण दहन होता है। यहां पर एक साथ तीन रावण के पुतले दहन होते हैं, एक पुतला राजा जौनपुर, दूसरा पंडित जी रामलीला समिति, तीसरा गोसाई जी रामलीला उर्दू बाजार है।

BIGG BOSS 17 WEEKEND KA VAAR: आख़िरकार, कंगना ने सलमान को भी अपनी धुन पर नचाया! वीडियो वायरल हो गया

तीनों पुतलों को एक साथ जलाया जाएगा। यहां पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ होती है। इसी तरह सिकरारा खानापट्टी का रावण दहन भी बहुत चर्चित है। इसके अलावा वाजिदपुर तिराहा, जेसीज चौराहा, बदलापुर, नौपेड़वा का रावण दहन खास होता है। रावण दहन सूरज ढलते ही किया जाता है।

रावण दहन, भरत-मिलाप आदि कार्यक्रम के समय प्रभावी पुलिस प्रबंध कर यातायात, शांति, सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।- बृजेश कुमार, एडिशनल एसपी सिटी।

Jaunpur News: 87 क्विंटल कम मिला खाद्यान, कोटेदार पर मुकदमा दर्ज

मछलीशहर। सुजानगंज विकासखंड के ऊंचगांव में सरकारी सस्ते गल्ले राशन की दुकान की जांच के दौरान 87 क्विंटल खाद्यान्न गोदाम में उपलब्ध नहीं होने पर पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार के खिलाफ सुजानगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

पूर्ति निरीक्षक पद्माकर तिवारी ने बताया है कि सुजानगंज विकास खंड के ऊंचगांव में प्रेमनाथ सिंह सरकारी राशन की दुकान चलाते हैं। राशन की दुकान के निरीक्षण में वितरण के बाद में स्टॉक बचा 52 क्विंटल चावल और 35 क्विंटल गेहूं मौके पर गोदाम में नहीं उपलब्ध मिला। गांव के 48 लाभार्थियों ने अपने बयान में कहा कि दो-तीन माह से उन्हें कोटेदार ने खाद्यान्न नहीं दिया है।

इस अनियमितता की जांच कर पूर्ति निरीक्षक सुजानगंज पद्माकर तिवारी व खाद्य अधिकारी योगेंद्र कुमार ने रिपोर्ट जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को दी। जिलाधिकारी के निर्देश पर पूर्ति निरीक्षक ने बुधवार को थाने में तहरीर दी थी। इसी आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Jaunpur News: भूमि विवाद में दरवाजे पर चढ़कर युवक को मारी गोली, पांच घायल

बदलापुर। क्षेत्र के ठेमा गांव में मंगलवार की सुबह देवरिया जैसी घटना होते-होते बच गई। यहां कराए जा रहे चहारदीवारी निर्माण के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया। इस दौरान हमलावर पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक युवक को लक्ष्य कर गोली मार दी। गोली उसके पैर में लग गई, जिससे वह घायल हो गया।

इसके अलावा मारपीट कर चार अन्य लोगों को भी घायल कर दिया। इसके बाद हमलावर वहां से भाग निकले। सभी घायलों को सीएचसी ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इस मामले में थाना प्रभारी की लापरवाही मानते हुए एसपी ने एसएचओ बदलापुर को लाइन हाजिर कर दिया है।

FIGHTER NEW POSTER OUT: हृतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की ‘फाइटर’ का नया पोस्टर आया सामने! फिल्म ‘इस’ दिन होगी रिलीज

ठेमा गांव निवासी लालसाहब और बाबूराम के परिवार के बीच आबादी की जमीन पर निर्माण कराने को लेकर करीब चार माह से विवाद चल रहा था। पुलिस ने पाबंद भी किया था। मंगलवार की सुबह लालसाहब पक्ष के लोग आबादी की जमीन पर निर्माण कराना शुरू दिए तभी पहुंचे दूसरे पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया।

आरोप है कि घर पर चढ़कर जयनाथ के पुत्र लालसाहब को गोली मार दी। गोली पैर में लगी है। साथ ही रामचंद्र, जयनाथ, बृजेश यादव व हर्षित को भी चोट आई। जाते-जाते हमलावर लाल साहब का लाइसेंसी रिवाल्वर भी छीन ले गए।

TATA ने लॉन्च की NEW TATA HARRIER और SAFARI फेसलिफ्ट, 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग ने करा दी ग्राहकों की मौज NEW TATA HARRIER हुई इतनी कीमत पर लॉन्च

लापरवाही में थाना प्रभारी लाइन हाजिर

बदलापुर के ठेमा में भूमि विवाद को लेकर हुई घटना के मामले में एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने बदलापुर के थाना प्रभारी अवनीश कुमार राय को लाइन हाजिर कर दिया। एक अन्य दरोगा की भी जांच की जा रही है। एएसपी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि सीओ शाहगंज को गांव में कैंप करने के लिए कहा गया है।

मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें लगाई गईं हैं। ठेमा गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने भी गांव में पहुंचकर जायजा लिया।

Jaunpur News: भदोही से घर लौट रहे युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

भदोही जिले के ज्ञानपुर से अपने घर जाते समय रास्ते में घायल होकर एक युवक घर से थोड़ी दूर पहले ही बेहोश पड़ा था। मौके पर पहुंचे परिजन उसे प्रयागराज स्थित अस्पताल ले गए, लेकिन उसकी मौत हो गई। ऐसे में परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ मीरगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

परिजनों के अनुसार, युवक के सिर में गंभीर चोट आई है। यानी किसी ने पीटकर युवक की हत्या की है। उधर, कार्रवाई की मांग को लेकर परिजन शव पुलिस को देने से इनकार कर दिए। करीब चार घंटे के बाद एएसपी ग्रामीण ने समझाया और कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर परिजन माने।

Today Latest Hindi News | आज की ताजा खबरें | आज की बड़ी खबरें | देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, आज की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार | आज के मुख्य समाचार हिंदी में | Hindi News

मीरगंज थाना क्षेत्र के मेदपुर बनकट गांव निवासी संजय सिंह का पुत्र रिसांक सिंह (22) भदोही जिले के ज्ञानपुर में रहकर बीएससी कर रहा था। वहीं पुलिस की भी तैयारी करता था। बृहस्पतिवार की शाम साढ़े छह बजे स्कूटी से घर के लिए निकला और परिवार के लोगों को सूचना दी, लेकिन रात आठ बजे तक घर नहीं पहुचा तो परिजन परेशान हो गए।

रात में खोजना शुरू कर दिए। कुछ लोग ज्ञानपुर के लिए भी निकल गए। रात करीब 11 बजे वह घर से 300 मीटर पूरब व मीरगंज थाने से महज पांच सौ मीटर दक्षिण तरफ रेल लाइन के किनारे स्कूटी का डिपर जलता देख रात में परिजन मौके पर पहुंचे तो रिसांक बेहोशी हाल में मिला। पुलिस को सूचना देकर इलाज के लिए प्रयागराज ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

News of India | गुजरात के जूनागढ़ में दरगाह के अवैध निर्माण को लेकर भारी बवाल, भीड़ का पुलिस चौकी पर हमला 1 डीएसपी, 3 पीएसआई घायल, जमकर पथराव और आगजनी | Breaking News

इससे परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों के अनुसार, सिर में गंभीर चोट के निशान हैं। शव रात में ही घर पहुंच गया। सूचना पर थानाध्यक्ष मीरगंज बृजेश कुमार गुप्ता और सीओ मछलीशहर अतर सिंह मौके पर पहुंच गए। मौके पर फाॅरेन्सिक टीम और डाग स्क्वायड पहुंचा।

पुलिस सुबह सात बजे शव को कब्जे में लेने का प्रयास की लेकिन, परिजनों के विरोध के बाद शव नहीं ले जा सकी। करीब दस बजे एएसपी ग्रामीण शैलेंद्र सिंह ने पहुंचकर परिजनों को आश्वासन दिया तब माने। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने मृतक के दादा लालबहादुर सिंह की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

Subscribe Magnewz on YouTube | | यु पी जौनपुर समाचार Today

UP Board Exam | जौनपुर में पकड़ा गया मुन्नाभाई, दूसरे छात्र के स्थान पर दे रहा था परीक्षा

यूपी बोर्ड परीक्षा में शनिवार को एक छात्र के स्थान पर परीक्षा दे रहे युवक को कक्ष निरीक्षक ने पकड़ लिया। केंद्र व्यस्थापक ने पकड़े गए युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस युवक के विरुद्ध कार्रवाई में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक भारतीय शिक्षा निकेतन इंटर कालेज उतिराइ बड़ेरी में बने परीक्षा केंद्र पर सुबह की पाली में हाईस्कूल चित्रकला की परीक्षा चल रही थी। कक्ष संख्या पांच में कक्ष निरीक्षक रणजीत कुमार व ताड़कनाथ जांच कर रहे थे। इसी दौरान एक परीक्षार्थी के स्थान पर युवक परीक्षा दे रहा था।

प्रवेश पत्र पर फ़ोटो मिलान के दौरान कक्ष निरीक्षकों को संदेह हुआ तो जांच पत्र मंगाकर जांच करने पर पता चला कि उक्त युवक दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा है।

इसके बाद कक्ष निरीक्षकों ने जानकारी केंद्र व्यवस्थापक डा.मीना सिंह को दी। केंद्र ब्यवस्थापक में तुरंत सूचना कंट्रोल रूम के साथ सिकरारा पुलिस को दी। इस पर थानाध्यक्ष रमेश कुमार, उपनिरीक्षक सुदामा प्रसाद मयफोर्स केंद्र पर पहुंचे और फर्जी परीक्षार्थी को पकड़कर थाने ले आए।

पूछताछ में युवक ने बताया कि वह बक्शा थाना क्षेत्र के कोहड़े सुल्तानपुर गांव का है। केंद्र ब्यवस्थापक मीना सिंह की तहरीर पर पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी है

Jaunpur News: उमेश पाल की हत्या से नाराज वकीलों का प्रदर्शन

प्रयागराज के अधिवक्ता उमेश पाल की हत्या से नाराज वकीलों ने सोमवार को तहसील परिसर में प्रदर्शन कर नाराजगी जताई। उन्होंने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर हत्यारोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के साथ परिजनों की सुरक्षा की मांग भी उठाई।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share

अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद की अध्यक्षता में एसडीएम को ज्ञापन देकर अधिवक्ताओं ने कहा कि हत्यारोपियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। परिवार के एक सदस्य को नौकरी व 20 लाख रुपये मुआवजा सरकार दे। कहा कि आए दिन अधिवक्ताओं की हो रही हत्या से साथियों में असुरक्षा की भावना है। ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ अधिवक्ता दिनेश चंद्र सिन्हा, प्रेम चंद्र विश्वकर्मा, अशोक श्रीवास्तव, सुरेंद्र मणि शुक्ला, यज्ञ नारायण सिंह, आरपी सिंह आदि पस्थित थे।

यु पी जौनपुर समाचार Today | खौफनाक कदम | जौनपुर में 3 सगी बहनों ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, नेत्रहीन है मां, पिता की हो चुकी है मौत

जौनपुर में तीन सगी बहनों ने मां की डांट से नाराज होकर आत्महत्या कर ली। तीनों के आत्मघाती कदम उठाने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। खौफनाक कदम उठाने से पहले तीनों बहनों का अपनी मां से विवाद हुआ था। 

मां की डांट से नाराज तीन सगी बहनों ने बृहस्पतिवार की रात वाराणसी-सुल्तानपुर रेल प्रखंड पर बदलापुर थाना क्षेत्र के फत्तूपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। उनकी पहचान मौके से मिले मोबाइल पर आए एक कॉल से हुई ।

जौनपुर के महाराजगंज थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव निवासी स्व. राजेंद्र गौतम की पांच बेटियां रेनू (19), ज्योति (17), प्रीति (16) आरती(14) काजल(11) और एक बेटा गणेश (18) हैं। इसमें रेनू की शादी हो गई है और ज्योति अपनी बुआ के यहां रहती है।

बृहस्पतिवार की शाम पांच बजे प्रीति (16), आरती (14) और काजल (11) लकड़ी बीनने गई थीं। आने पर नेत्रहीन मां ने किसी बात को लेकर डांट लगा दी, जो लड़कियों को नागवार गुजरी थी। मां आशा देवी ने बताया कि एक दिन पहले बेटियों ने बुआ कलावती के घर परऊपुर थाना सिंगरामऊ चलने की बात कही थी, किंतु पैसा न होने का हवाला देते हुए उन्होंने मना कर दिया था।

पैसा मांगने पर हुआ था विवाद | यु पी जौनपुर समाचार Today

अगले दिन बृहस्पतिवार रात को खाने के बाद सभी छप्पर में उसके पास ही सो गईं। लेकिन, किसी समय उठकर तीनों घर से निकल गई और रात में ही करीब 20 किमी दूर वाराणसी-सुल्तानपुर रेल प्रखंड पहुंच गईं। जहां फत्तूपुर गेट नंबर 26 के पास रात 11 बजे वाराणसी से लखनऊ जाने वाली गाड़ी नंबर 12325 कोलकाता नंगल डैम एक्सप्रेस के सामने आकर जान दे दीं। 

थानाध्यक्ष बदलापुर संजय वर्मा के मुताबिक ट्रेन के लोको पायलट प्रभाकर कुमार ने हरपालगंज रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर को हादसे की जानकारी दी। वहां की सूचना पर बदलापुर पुलिस रात करीब 12:30 बजे घटना स्थल पर पहुंच गई वहां एक मोबाइल मिला, जिस पर कई कॉल आई थीं। उस नंबर पर बात करने पर तीनों की पहचान हुई और पीड़ित परिवार को सूचना दी गई।

कॉल करने वाला युवक हिरासत में

रात डेढ़ बजे थानाध्यक्ष महराजगंज मृतका के घर पहुंचे। उनके भाई गणेश को लेकर बदलापुर थाने लाकर शवों की शिनाख्त कराई । इस संबंध में सीओ बदलापुर चोब सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी रात को पुलिस को हुई। मौके पर गई तो तीनों लड़कियों का क्षत-विक्षत शव मिले। वहीं, खबर है कि लगातार कॉल करने वाले युवक को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। 

बहन ने बताया घर में नहीं है फूटी कौड़ी | यु पी जौनपुर समाचार Today

अहिरौली गांव निवासी राजेंद्र गौतम का परिवार काफी गरीब है। इस परिवार के लोग कभी-कभी तो भूखे पेट सो जाते थे। वहीं, घटना के बाद शुक्रवार को ससुराल से आई रेनू यह बताते हुए रो पड़ी कि दो दिन पहले बहन प्रीती ने मुझे फोन किया था। बता रही थी कि घर में दाना-पानी और एक फूटी कौड़ी नहीं है।

कैसे पांच परिवार की व्यवस्था की जाए। वह यह बताते हुए रो रही थी। कह रही थी मां अंधी है, किसके घर मजदूरी कंरू। वहीं दूसरी बहन ज्योति ने कहा कि हमसे बात ही नहीं होती है। कभी कभार हालचाल चचेरे भाई महेंद्र द्वारा मिल जाती थी।

साल 2012 में राजेंद्र की टीबी रोग हो जाने के कारण समुचित इलाज न हो पाने के कारण मौत हो गई थी। वहीं आशा पिछले पांच साल से दोनों आंखों से नहीं देख पाती हैं। वह छप्पर में बैठी शुक्रवार को रोते बिलखती रहीं। इस परिवार को सरकारी मदद के नाम पर गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाला सफेद राशन कार्ड मिला है।

जबकि परिवार अन्त्योदय कार्ड के लिए पात्र हैं, जिसमें नि:शुल्क खाद्यान्न मिलता है। इतना ही नहीं, जो राशन कार्ड जारी भी हुआ उसमें तीन यूनिट का खाद्यान्न दिया जा रहा है। ऐसे में आशा बताती है कि 48 रुपये में उसे 15 किलो खाद्यान्न हर माह मिलता है, जिससे लंबा परिवार होने के कारण घर का खर्च तक नहीं चल पाता।

गरीब परिवार को शौचालय तक का लाभ नहीं मिला | यु पी जौनपुर समाचार Today

ऐसे में काजल, आरती और प्रीती ही अपनी बड़ी बहन रेनू के साथ मिलकर लोगों की खेतों में काम करके परिवार का खर्च चलाती थी। रेनू की शादी होने के बाद तीनों बहनों के कंधों पर यह जिम्मेदारी आ गई। हालांकि आशा को 500 रुपये विधवा पेंशन के तौर मिलती है। इस गरीब परिवार को शौचालय तक का लाभ नहीं मिला है। हालांकि पीएम आवास का लाभ अब मिला है, जो अधूरा है। आशा देवी के नाम पर छह डिसमिल जमीन है,

जिसपर वह छप्पर डालकर रहती हैं। मौजूदा समय में घर के भीतर मात्र दस किलो अनाज, टूटे पुराने रोजमर्रा के बर्तन ही दिखे। हालांकि घटना की जानकारी मिलने पर हल्का लेखपाल संदीप जायसवाल मौके पर पहुंचे, जो वहां का हालत देख अपनी जेब से गोपनीय  सहायता भी किए। साथ ही एसडीएम बदलापुर लालबहादुर और तहसीलदार मृदुला दुबे को भी वहां की स्थिति के बारे में फोन द्वारा अवगत कराए। 

यु पी जौनपुर समाचार Today | सांड़ के हमले में घायल वृद्ध की मौत

सांड़ के हमले में घायल वृद्ध की इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई। वृद्ध पर एक सप्ताह पहले सांड़ ने हमला कर घायल कर दिया था।

मुफ्तीगंज निवासी नन्दू गुप्ता (70) एक सप्ताह पहले अपने घर के सामने गली में बैठे थे। इसी दौरान पीछे से सांड़ ने हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें परिवार के लोगों ने जिला मुख्यालय स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया था। जहां उपचार के दौरान बुधवार को उनकी मौत हो गई।

Happy Diwali Wishes | दिवाली पर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से शेयर करें ये खूबसूरत संदेश |

यु पी जौनपुर समाचार Today | ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जल्द सड़क बनाने की मांग की

सात माह से गिट्टी डालकर छोड़ी गई सड़क का निर्माण नहीं होने से नाराज अमरा गांव के ग्रामीणों ने बुधवार को मार्ग पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने सड़क नहीं बनाए जाने पर नाराजगी जताई। साथ ही सड़क का निर्माण जल्द शुरू नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अमारा गांव में सात माह से सड़क पर गिट्टी डालकर छोड़ दी गई है। इससे विशुनपुर, बसवत, भदेवरा व सोनारी आदि गांवों के लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। बाइक व साइकिल सवार अक्सर गिर कर घायल हो रहे हैं। उनका आरोप था कि इसके लिए जिम्मेदार लोक निर्माण विभाग के अधिकारी लोगों की समस्याओं के प्रति उदासीन बने हुए हैं।

ग्रामीणों का यह भी कहना था कि इसकी शिकायत कई बार उच्चाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से की गई है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं किया गया। ग्रामीणों ने जल्द सड़क निर्माण शुरू कराने की मांग की। साथ ही निर्माण कार्य जल्द शुरू नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी। प्रदर्शन करने वालों में शाश्वत चौबे, जनार्दन राय, पिंटू राय, अतुल चौबे, इंद्रेश मौर्य, विवेक राय, विजय राय, राम प्रसाद गुप्ता, अमित राय, प्रमोद राय, छोटेलाल मौर्य, रमेश, जड़वती गुप्ता, शिवम आदि शामिल रहे।

यु पी जौनपुर समाचार Today 2021 | 6 महीने से सिर्फ 3 डॉक्टरों के भरोसे चल रहा है सरकारी अस्पताल, रोजाना आते हैं 700 से ज्यादा मरीज

यु पी जौनपुर समाचार Today 2021 | उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की तहसील बदलापुर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महज 3 डॉक्टर ही पूरे अस्पताल को संचालित कर रहे हैं जबकि इसके पहले यहां 6 डॉक्टर हुआ करते थे। वहीं अस्पताल में प्रतिदिन 700 से अधिक ओपीडी होती है। दूसरे जिले से सटे होने के नाते सुल्तानपुर से भी मरीज इस अस्पताल में पहुंचते हैं। हालत ये है कि एक डॉक्टर दिन भर में लगभग दो सौ से ज्यादा मरीजों को देखते हैं।

बदलापुर सीएचसी अधीक्षक डॉ. संजय दुबे ने बताया कि हड्डी रोग विशेषज्ञ अतुल विश्वकर्मा, इसके अलावा अन्य दो डॉक्टरों का ट्रांसफर दूसरी जगह होने के कारण लगभग यह अस्पताल 6 महीने से अधिक समय से सिर्फ तीन ही डॉक्टरों के भरोसे चल रहा है। वहीं कोरोना प्रकोप के बाद डेंगू प्रकोप से भी बदलापुर के लोगों को जूझना पड़ रहा है। बदलापुर थाने में तैनात 3 सिपाही समेत कई लोग डेंगू के भी चपेट में हैं।

वहीं लोगों से जब इस बारे में बात हुई तो लोगों ने बताया कि सस्ते और बेहतर इलाज के लिए लोग सरकारी अस्पताल जाते हैं। ऐसे में डॉक्टरों की कमी है और भारी भीड़ के नाते मरीज को समस्या होती है। अगर किसी गंभीर रोगी को बदलापुर सीएचसी ले जाने से पहले सोचना पड़ता है, तो तुरंत इलाज न मिल सका तो समस्या पैदा हो सकती है।

Subscribe Magnewz on YouTube |  Subscribe and Support

डॉ. संजय दुबे ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों की कमीं के संबंध में सीएमओ जौनपुर से बात की गई थी। उन्होंने कहा कि जल्द ही और डॉक्टरों की व्यवस्था अस्पताल पर की जाएगी। डॉक्टर ने कहा कि कोई गंभीर मरीज आता है तो हम उसे तत्काल देखते हैं। वहीं अन्य मरीजों को नंबर के हिसाब से देखा जाता है। भारी भीड़ की वजह से वर्क लोड हम लोगों पर ज्यादा पड़ रहा है।

यु पी जौनपुर समाचार Today | कैडेट्स ने हाथों में थामी राइफल, साधा निशाना

जौनपुर। टीडी कालेज के पीली कोठी में 98 यूपी बटालियन एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर शुक्रवार को समाप्त हो गया। इस दौरान कैंप कमांडेंट कर्नल गोविद सिंह कन्याल के निर्देशन में एनसीसी कैडेटों को सेल्फ लोडिंग राइफल को चलाने का प्रशिक्षण दिया गया।

98 यूपी बटालियन एनसीसी का सात दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर पीलीकोठी में चल रहा था। जहां सुबह 7 बजे से लेकर अपराह्न तीन बजे तक 303 कैडेट्स को प्रशिक्षण दिया जा रहा था। इसमें 112 लड़कियां और 191 लड़के शामिल रहे। जिन्हें राइफल पकड़ने व सटीक स्थान पर निशाना लगाने की तकनीक सिखाई गई साथ ही इसकी बारीकियों से भी अवगत कराया गया। शिविर में कैडेटों को राइफल खोलने व जोड़ने की पारंगत बताई गई।

WhatsApp को मजेदार बनाने के लिए आने वाले हैं ये 5-Top Class फीचर्स, आपका दिल कर देंगे खुश, जानिए

फायरिंग प्रशिक्षण से पूर्व कैडेट्स को परेड ड्रील व सलामी की भी जानकारी दी जा रही थी। वहीं, समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि टीडी कालेज के प्रबंधक डा. राघवेंद्र प्रताप सिंह और विशिष्ट अतिथि कुटीर पीजी कालेज के प्राचार्य डा. रमेश मणि त्रिपाठी रहे। इस मौके पर कैडे्स ने कई सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समापन के अवसर पर कैम्प एडजुडेंट एसएस मिश्र, लेफ्टिनेंट सुनील कुमार, लेफ्टिनेंट चित्रसेन गुप्ता, ले विनय कुमार, सूबेदार मेजर गुरुदयाल सिंह, सूबेदार ईश्वर थापा आदि उपस्थित रहे।

यु पी जौनपुर समाचार Today | बैंकमित्र से लूट का प्रयास करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

यु पी जौनपुर समाचार Today | खेतासराय पुलिस ने बैंक मित्र से लूट का प्रयास करने वाले दो वांछित आरोपियों को शुक्रवार को भुड़कुड़हां मोड़ से गिरफ्तार कर चालान कर दिया । पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पुलिस को अपना नाम विकास बिंद उर्फ गामा और अमित बिंद निवासी समदहा थाना सरायख्वाजा बताया है।

7th Pay Commission | केंद्रीय कर्मचारियों को सितंबर की सैलरी में मिलेगा Double Bonanza! देखें DA और HRA का कैलकुलेशन | 

बीते बुधवार की शाम भुड़कुड़हां निवासी बैंक मित्र राजेंद्र प्रजापति उर्फ छट्ठू के साथ नोनारी गांव के पास बाइक सवार बदमाशों ने लूट का प्रयास किया था। भुक्तभोगी राजेन्द्र कुमार का कहना था कि शोर मचाने पर ग्रामीणों ने घेराबंदी की तो अपनी बाइक छोड़कर दोनों बदमाश उसका बैग छीनकर फरार हो गए। घटनास्थल से कुछ दूरी पर बैग खाली मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस को घटना की जानकारी ली तो घटना को संदेहास्पद बताया।


Subscribe Magnewz on YouTube | | यु पी जौनपुर समाचार Today

यु पी जौनपुर समाचार Today | पुलिस की जांच में रुपये लूट का मामला गलत साबित हुआ। लूट में बदमाश असफल रहे । लूट का प्रयास करने वाले दोनों आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही थी। पुलिस को शुक्रवार की सुबह दोनों आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली। इस संबंध में थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश राय ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे वह हमराह उप निरीक्षक शान मोहम्मद खान, हेड कांस्टेबल गुलाब चन्द गिरी, कांस्टेबल सुनील कुमार यादव और सतीश कुमार के साथ भुड़कुड़हां मोड़ पर चेकिंग कर रहे थे। पुलिस को मुखबिर से दोनों आरोपितों के आने की सूचना मिली। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों आरोपितों को पकड़ लिया।

Today Latest Hindi News 2021 | आज की ताजा खबरें | आज की बड़ी खबरें | देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, आज की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार | आज के मुख्य समाचार हिंदी में | Hindi News

यु पी जौनपुर समाचार Today | नशे में धुत कार चालक ने छह लोगों को रौंदा, गुस्साई भीड़ ने कार में की तोड़फोड़

यु पी जौनपुर समाचार Today | जौनपुर जिले के महराजगंज क्षेत्र के चरियाही गांव के पास नशे में धुत कार चालक ने आधा दर्जन लोगों को रौंद दिया। भागने के प्रयास में दुगौली गांव के उसने नाई की गुमटी में टक्कर मार दी। लोगों ने कार चालक को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। चालक प्रतापगढ़ जिले का बजरंग दल का उपाध्यक्ष बताया जा रहा है। आरोप है कि वह शराब के नशे में था। मेडिकल परीक्षण के बाद पुलिस उसे थाने ले गई। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। 

यु पी जौनपुर समाचार Today | शुक्रवार को शहाबुद्दीनपुर उसरौली थाना खुटहन निवासी विनय कुमार यादव (30) अपनी भाभी प्रीति (35), भतीजी काव्या (7) को बाइक से चरियाही निवासी भाभी के मायके जा रहा था। चरियाही मोड़ के पास पहुंचा ही था कि सामने से तेज रफ्तार से आ रही अनियंत्रित कार चालक उन्हें रौंदते हुए महराजगंज की तरफ भाग निकला। दुगौली गांव के पास भी अनियंत्रित कार चालक बाइक सवार विजय यादव (37) व उसकी बहन मनोरमा (40), भाई रमेश को भी रौंदते हुए भाग निकला। फत्तूपुर गेट के सामने सवंसा निवासी बबलू अहमद को भी धक्का मारते हुए भागना चाहा जिसे स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। 

Facebook 2021 के सभी Apps को लेकर Mark Zuckerberg ने लिया बड़ा फैसला, करने जा रहे हैं अब ऐसा

मौके पर भीड़ जमा हो गई। लोगों ने कार में तोड़फोड़ भी की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को स्थानीय सीएचसी पहुंचाया। घायलों की स्थिति नाजुक देख डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस ने बताया कि चालक की पहचान प्रतापगढ़ जिले के परियत निवासी विमलेश (35) के रूप में हुई। वह महराजगंज की तरफ जा रहा था। बताया जा रहा है कि वह बजरंग दल का जिला उपाध्यक्ष है। इस संबंध में एसओ संतोष राय ने बताया कि आरोपी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

यु पी जौनपुर समाचार Today | करंट की चपेट में आने से दो की मौत

Subscribe Magnewz on YouTube | | यु पी जौनपुर समाचार Today

सुजानगंज/सुइथाकला। यु पी जौनपुर समाचार Today 2021 । क्षेत्र के मधुपुर गांव में शुक्रवार को करंट की चपेट में आने से एक वृद्ध की झुलस कर मौत हो गई। मधुपुर गांव निवासी बब्बू सिंह (60) पुत्र हुबनारायण सिंह अपने घर की बिजली ठीक कर रहे थे, तभी वे करंट की चपेट में आकर जमीन पर गिर पड़े। परिजनों ने इलाज के लिए सीएचसी सुजानगंज ले आए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक घर पर ही रहकर किसानी करते थे। मृतक को एक पुत्र तथा एक पुत्री है।

Orbit Fab | अंतरिक्ष में होगा ‘पेट्रोल पंप’ (Refueling Station), खुद जाकर सैटेलाइट्स में भर देगा ‘तेल’ | 16 Sep

वहीं सुइथाकला में हुई दूसरी घटना में क्षेत्र के शेखाही निवासी एक युवक की शुक्रवार की सुबह करंट की चपेट आ जाने से मौत हो गई। शेखाही निवासी शिव प्रसाद यादव का पुत्र अवनीश पिता के साथ रहकर जौनपुर में पढ़ रहा था। उसके पिता जौनपुर में वकालत करते हैं। बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह अवनीश शौच के लिए घर के बाहर गया था। रास्ते में टूट कर बिजली के तार की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

IPL 2021 MI vs CSK | 19 सितंबर को मुंबई-चेन्नई के बीच खेला जाएगा IPL का पहला मैच, देखें पूरा Schedule!

सुजानगंज | भारी बारिश के चलते भरभराकर गिरा कच्चा मकान, पति-पत्नी और मासूम बच्चे की मौत | यु पी जौनपुर समाचार Today 2021

सुजानगंज | यु पी जौनपुर समाचार Today 2021 | जिले में बुधवार रात से लगातार हो रही बरसात (Hravy Rainfall) अब मुसीबत बन रही है. लगातार बारिश के चलते एक कच्चे मकान का दीवार गिरने (House Collapse) से एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घायलों को पास के अस्पताल भिजवाया गया, जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए जौनपुर (Jaunpur) हायर सेंटर रेफर किया गया है. मरने वालों में पति, पत्नी और उनका एक मासूम बच्चा शामिल है. हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मलबे में दबे लोगों को निकलवा कर अस्पताल भिजवाया, जहां पर चिकित्सकों ने 3 लोगों को मृत घोषित कर दिया.

Subscribe Magnewz on YouTube |  यु पी जौनपुर समाचार Today 2021 | UP Elections 2022

जानकारी के मुताबिक सराय खानी थाना सुजानगंज में भारी बारिश के कारण एक कच्चा मकान गिर गया, जिसमें 5 लोगों के दबे होने की सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स व गांव वालों की मदद से सभी को निकालकर सीएचसी सुजानगंज लाया गया. भरत लाल जायसवाल (40), उनकी पत्नी गुलाबा देवी (36) और 9 साल की बच्ची साक्षी को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

बुधवार से ही हो रही है बारिश 

इस हादसे में घायल रेखा जायसवाल उम्र 35 वर्ष पत्नी अनिल जयसवाल व काजल उम्र 17 बरस पुत्री लाल जी जयसवाल को सदर अस्पताल जौनपुर भेजा गया है. हादसे की जानकारी एसडीएम मछलीशहर को भी दे दी गई है. गौरतलब है कि जौनपुर जौनपुर और आसपास के इलाकों में बुधवार से हो रही लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा.

यु पी जौनपुर समाचार Today | जांच करने गये सिंचाई विभाग अधिकारियों को बंधक बनाया, किया प्रदर्शन

शारदा सहायक नहर में चार साल से पानी नहीं आने से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को सिंचाई विभाग के तीन अधिकारियों को बंधक बना लिया। एक सप्ताह में पानी देने आश्वासन पर करीब साढ़े चार घंटे बाद ग्रामीणों ने तीनों को मुक्त किया। मामले की जानकारी होने के बाद डीएम ने सिंचाई विभाग के एक्सईएन से स्पष्टीकरण मांगा है।

केराकत तहसील क्षेत्र के थानागद्दी क्षेत्र से होकर गुजरने वाली शारदा सहाय खंड 36 में चार साल से पानी नहीं आ रहा है। इससे नाराज ग्रामीण मंगलवार को सिंचाई विभाग के डाक बंगले पर प्रदर्शन कर रहे थे। सूचना पर पहुंचे विभाग के एई शिवशंकर सहाय, जेई राजेश कुमार, विनय कुमार को नाराज ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। सूचना पर पहुंचे एसडीएम के आश्वासन पर ग्रामीणों ने तीनों को मुक्त किया।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share

नहर विभाग के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन | यु पी जौनपुर समाचार Today

मंगलवार की दोपहर ग्रामीणों का गुस्सा फूटा और नहर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। सूचना मिलने के बाद विभाग के एई शिवशंकर सहाय, जेई राजेश कुमार, विनय कुमार मौके पर पहुंच गये। अधिकारियों को देखते ही ग्रामीण उग्र हो गये। उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। बंधक बनाए अधिकारी लगातार अपने उच्च अधिकारियों से संपर्क करते रहे लेकिन उनकी मदद करने मौके पर कोई नहीं पहुंचा।

Shamli News 18 | अग्रवाल समाज को भी देना होगा सम्मान | डॉ सुमत अग्रवाल।

मौके पर पहुंचे एसडीएम | यु पी जौनपुर समाचार Today

सूचना मिलने एसडीएम केराकत और केराकत विधायक प्रतिनिधि आरडी चौधरी और भाजपा जिला उपाध्यक्ष बृजेश सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने अधिकारियों को खरी खोटी सुनायी। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर सात दिन के अंदर पानी नहीं आता है तो हम लोग थानागद्दी-जलालपुर मुख्य मार्ग पर जाम कर जनप्रतिनिधियों का पुतला फूकेंगे।

प्रदर्शन करने वालों में प्रधान बराई विराट सिंह, प्रधान टंडवा जिलेदार सरोज, भाजपा नेता रमेश सिंह सैनिक, शिवमंगल सिंह, कल्लू सिंह, गोपाल मिश्र, मनीष सिंह, जय प्रकाश, योगेंद्र कुमार, अजय कुमार अन्य रहे। इस मामले में केराकत विधायक दिनेश चौधरी के प्रतिनिधि आरडी चौधरी का कहना है कि इस मामले को लेकर कई बार अधिकारियों को निर्देशित किया गया बावजूद भी नहर में पानी नहीं आ रहा है। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने अधिकारियों को बंधक बनाया और उसके बाद वार्तालाप में सात दिन का समय अधिकारियों ने लिया है।

यु पी जौनपुर समाचार Today | झाड़‍ियों में लावारिस मिली थी नवजात, दो दिन बाद भी मां-बाप का पता नहीं

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। बरसठी थाना क्षेत्र के अंतर्गत शनिवार को हरिपुर गांव में कोई नवजात बच्‍ची को झाड़ि‍यों में फेंक गया।

जब बच्‍ची के रोने की आवाज आई तो ग्रामीणों ने उसे झाड़ी से निकाल कर तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया। फिलहाल बच्ची स्‍वस्‍थ और सुरक्षित है लेकिन उसके माता-पिता का पता नहीं चल सका है।

यु पी जौनपुर समाचार Today | शनिवार को दोपहर 12 बजे के आसपास हरीपुर गांव में कचरे के ढेर पर नवजात कन्या लावारिस हालात में मिली। नवजात के मिलने से पूरे गांव में सनसनी फैल गई।

ग्रामीणों ने ऐंबुलेंस के माध्यम से नवजात को बरसठी के सामुदायिक चिकित्सालय पहुंचाया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद नवजात बालिका को महिला जिला अस्पताल को रेफर कर दिया गया‌।

बरसठी थाना प्रभारी ने बताया कि बच्ची मिलने की सूचना जब पुलिस के पास पहुंची, थाने से एक कॉन्‍स्‍टेबल अस्पताल भेजा गया और अस्पताल से बच्ची को चाईल्ड हेल्पलाइन जिला अस्पताल जौनपुर भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि सोमवार तक इसके माता-पिता का कोई पता नहीं चल सका है।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share

यु पी जौनपुर समाचार Today | जौनपुर पुलिस में फेरबदल: 10 थानों में नए थानाध्यक्ष, 4 प्रभारी निरीक्षकों का गैर जनपद तबादला

यु पी जौनपुर समाचार Today | उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजय साहनी ने जिले के 10 थानों पर नए थानाध्यक्षों की तैनाती की है। साथ ही चार प्रभारी निरीक्षकों के गैर जनपद स्थानांतरण होने पर बुधवार की देर रात उन्हें कार्यमुक्त कर दिया और उनके स्थान पर दूसरे की तैनाती कर दी है।

प्रभारी निरीक्षक लाइन बाजार योगेंद्र यादव का स्थानांतरण जनपद के लिए हो गया है। इनके स्थान पर क्राइम ब्रांच विवेचना सेल से रमेश यादव को  नया थानाध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह प्रभारी निरीक्षक मुंगराबादशाहपुर भैया शिवप्रसाद सिंह का स्थानांतरण गैर जनपद के लिए हो गया है। जिनके स्थान पर बक्सा के थानाध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ला को नया थानेदार बनाया गया है।

Colombia की मशहूर सिंगर Shakira पर चल सकता है मुकदमा, जज ने कहा- हमें मिले सबूत 2021

यु पी जौनपुर समाचार Today | वहीं पवारा थानाध्यक्ष सेतांशू शेखर पंकज का गैर जनपद जनपद तबादला हुआ, उनके स्थान पर थानाध्यक्ष सुजानगंज मनोज कुमार को नया थानाध्यक्ष बनाया गया है। प्रभारी निरीक्षक बरसठी श्याम दास वर्मा का तबादला गैर जनपद के लिए हुआ। उनके स्थान पर केराकत कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक राम सरीख गौतम को थानाध्यक्ष बनाया गया।

इसी तरह प्रभारी निरीक्षक सरपतहां देवीबर शुक्ला का तबादला प्रभारी निरीक्षक सुरेरी के लिए किया गया है। इनके स्थान पर थानाध्यक्ष गौराबादशाहपुर श्रीप्रकाश राय को भेजा गया। वहीं प्रभारी निरीक्षक सुरेरी के प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार पाठक को गौराबादशाहपुर थानाध्यक्ष लिए किया गया है।

यु पी जौनपुर समाचार Today 25 July | रेलवे ट्रैक पर मिली दो युवतियों की लाश, एक का सिर कटा, दूसरे के पैर

यु पी जौनपुर समाचार Today | उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में रेलवे ट्रैक पर दो लड़कियों की लाश कटी मिली। इनमें एक का सिर कटा है तो दूसरे का पैर कटे हुए हैं। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पूरी खबर पढ़ें : Raj Kundra | HotHit 2021 पर पॉर्न मूवीज डालने से होने वाली कमाई पर बड़ा खुलासा, जानें रोजाना कितनी होती थी इनकम

जानकारी के अनुसार, वाराणसी-सुल्तानपुर रेल प्रखंड पर लखौवा रेलवे क्रॉसिंग के पहले उचौरा गांव है। जहां दोपहर में गांव के किसी युवक ने दो लड़कियों का शव देखकर शोर मचाया। जिसके बाद लोगों की भीड़ जुट गए।

Screenshot 784
यु पी जौनपुर समाचार Today

लोगों ने देखा कि एक लड़की की उम्र 20 साल के आसपास आंकी जा रही है, जिसका पैर कटा था। इसके अलावा 25 साल की दूसरी लड़की का सिर कटा हुआ था। वहीं, सूचना पर पहुंची बक्शा थाना पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में ले लिया है। वहीं, घटना के कारण को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ें : Sully Deals App को जानते हैं? हो रही थी मुस्लिम महिलाओं की ‘नीलामी’ | Crime News Today

यु पी जौनपुर समाचार Today | जौनपुर में जायसवाल बंधुओं के यहां छापेमारी : नम्बर प्लेट बदल कर आये थे आयकर अधिकारी

यु पी जौनपुर समाचार Today | आयकर विभाग कि आधा दर्जन इनोवा वाहनों पर पीले रंग का टूरिस्ट नम्बर प्लेट लगा रहा। छापेमारी समाप्त होने के बाद सभी गाड़ियों पर विभाग के अधिकारियों का पद नाम का बोर्ड पुन: लगा दिया गया।

गाड़ियों के नम्बर प्लेट बदल कर लाया गया था। जिससे लोगों को किसी कार्रवाई की भनक तक न लगे। इसमें प्रमुख रुप से आयकर उप निदेशक (जांच) वाराणसी, वित्त मंत्रालय आयकर विभाग लखनऊ, आयकर विभाग उपनिदेशक प्रयागराज प्रमुख रहे।

साढ़े चार बजे नम्बर प्लेट जब बदला जाने लगा तो लोगों ने छानबीन का मामला समाप्त होने का कयास लगाना शुरू कर दिया। इसके बाद सवा पांच बजे सभी गाड़ियां गंतव्य को रवाना हो गयीं।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share

तीन दिनों तक ढाबे से आता रहा भोजन | यु पी जौनपुर समाचार Today

परिजनों व स्टाफ के लिए फार्म हाउस पर बनता रहा भोजन

आयकर विभाग कि छापेमारी के दौरान विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों सुरक्षा कर्मियों के लिए रोजाना भोजन व दो टाइम का नास्ता एक ढाबे से आता रहा। वहीं शनिवार को विभाग द्वारा दोपहर का भोजन आर्डर नहीं किया गया।

अधिकारी कर्मचारियों ने नाश्ता व फल खा कर दिन बिताया। बीस सुरक्षा कर्मियों ने दोपहर का भोजन ढाबे पर किया। भाजपा नेता के परिवार व स्टाफ के लगभग 35 से 40 लोगों का भोजन व नास्ता फार्म हाउस पर ही बनता रहा। स्टाफ का एक व्यक्ति बाजार से आवश्यक सामग्री बाजार से लाकर भोजन तैयार करता था।

Punjab Election 2022 | सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की बात पर भड़के कैप्टन, सोनिया गांधी से कही ये बात

Screenshot 785
यु पी जौनपुर समाचार Today

आयकर टीम जाने के बाद शुभचिंतकों का लगा तांता | यु पी जौनपुर समाचार Today

तीन दिनों तक चलने वाले आयकर विभाग कि छापेमारी के बाद भाजपा नेता ओमप्रकाश जायसवाल, प्रदीप जायसवाल, नपा अध्यक्ष गीता जायसवाल से मिलने के लिए समर्थकों शुभचिंतकों नपा सभासदों का तांता लगा रहा। तीन दिन तक तमाम शुभचिंतक बाहर चक्रमण करते रहे। विभाग की कार्रवाई की दहशत में किसी ने भी अंदर जाकर मिलने की कोशिश नहीं की।

हालांकि बाहर से जायजा लेते रहे। अधिकारीयों के जाने के बाद लोगों ने बंद गेट खटखटाना शुरू कर दिया। दरबान के मना करने पर फोन से वार्ता कर तमाम लोग अंदर गये। इसमें भाजपा से जुड़े लोग, सभासद, समर्थक, साझेदार आदि शामिल रहे।

यु पी जौनपुर समाचार Today 15 July | साइकिल से जा रही छात्राओं को बचाने में पलटा ट्रक, 25 टन चावल बिखरे

यु पी जौनपुर समाचार Today | जौनपुर जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र के जौनपुर-रायबरेली मार्ग स्थित गोविंद बल्लभ पंत पीजी कॉलेज प्रतापगंज के पास बुधवार को बड़ा हादसा होते-होते बच गया। साइकिल सवार तीन छात्राओं को बचाने के चक्कर में 25 टन चावल लदा ट्रक पलट गया।

इस दौरान ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। ट्रक के बीच सड़क पर पलटने के कारण आवागमन में परेशानी हो रही है।

पूरी खबर पढ़ें : Sully Deals App को जानते हैं? हो रही थी मुस्लिम महिलाओं की ‘नीलामी’ | Crime News Today

यु पी जौनपुर समाचार Today | बिहार के सिवान से 25 टन चावल लादकर ट्रक गोदिया महाराष्ट्र जा रहा था। ट्रक सुबह साढ़े 8 बजे जौनपुर-रायबरेली मार्ग स्थित सिकरारा थाना क्षेत्र के गोविंद बल्लभ पंत पीजी कॉलेज प्रतापगंज के पास पहुंचा था। इसी दौरान सामने से साइकिल चलाती तीन छात्राएं आ गईं।

ट्रक चालक इन्हें बचाने की कोशिश कर रहा था कि सामने से एक और ट्रक आ गया, जिससे टक्कर होने के डर से चालक ने गाड़ी को पूरी तरह से मोड़ दिया। परिणाम स्वरूप हाईवे किनारे बनी नाली से ट्रक टकराकर बीच सड़क पर पलट गया।

Screenshot 777
यु पी जौनपुर समाचार Today

Weekly Horoscope | 12 to 18 July 2021 | शनि बिगाड़ सकते हैं इन 7 राशि वालों के काम, बचना है तो जरूर करें ये कार्य

इस दौरान ट्रक चालक रोहित(22) निवासी रानीगंज प्रतापगढ़ गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि ट्रक में बोरियों में भरा 25 टन चावल का काफी हिस्सा सड़क पर बिखर गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल रोहित को जिला अस्पताल भेज दिया।

यु पी जौनपुर समाचार Today 15 July | दोहरे हत्या कांड में 25 हजार के इनामी दंपती गिरफ्तार

यु पी जौनपुर समाचार Today। शहर कोतवाली क्षेत्र की तारापुर कॉलोनी में मां-बेटी की हत्या कर शव घर में दफनाने के मामले में फरार 25-25 हजार के इनामी दंपती को पुलिस ने मंगलवार को नई गंज के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

तारापुर कॉलोनी निवासी अनीशा बानो और उसकी आठ वर्ष की बेटी की हत्या कर दोनों के शव आरोपियों ने अपने घर में दफ्न कर दिया था। 10 मार्च से लापता मां-बेटी का शव पुलिस ने 25 मार्च को हत्यारोपी की निशानदेही पर उसके घर से बरामद किया था। मुख्य हत्यारोपी अब्दुल अहद, एखलाक मंडी, अहमद खां और सिदिका बानो को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share

जबकि इसी मामले में आरोपी अब्दुल समद और उसकी पत्नी चांद बीबी फरार चल रहे थे। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली संजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि दोनों पर एसपी ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया था। मुखबिर की सूचना पर मंगलवार को दोनों को नईगंज से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Today Latest Hindi News 2021 | आज की ताजा खबरें | आज की बड़ी खबरें | देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, आज की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार | आज के मुख्य समाचार हिंदी में | Hindi News

यु पी जौनपुर समाचार Today | कोतवाली पुलिस ने मां-बेटी की हत्या कर शव को जमीन में गाड़ने के आरोपी पति-पत्नी को मंगलवार की सुबह उस समय गिरफ्तार किया, जब वे कहीं भागने की फिराक में थे। पकड़े दोनों आरोपी काफी दिनों से फरार चल रहे थे।

गौरतलब है कि तारापुर कॉलोनी के बगल स्थित मकान बनाकर रहने वाले महसर हुसैन की पत्नी अनीशा बेगम और उसकी 10 वर्षीय पुत्री बीना अचानक घर से लापता हो गई थी। काफी तलाशने के बाद महासर हुसैन ने 23 मार्च को कोतवाली में नामजद एफआईआर दर्ज कराई।

UP News Today | UP के Kakori एरिया में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना, UP-ATS ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

यु पी जौनपुर समाचार Today | पुलिस ने अब्दुल अहद को पकड़ कर कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि उसने और उसके परिवार के लोगों की मिलीभगत से मां बेटी की हत्या कर लाश को एक मकान में गड्ढा खोदकर दबा दिया गया है। अहद की निशानदेही पर जब पुलिस ने खोदाई की तो दोनों लाशें बरामद हो गईं।

पुलिस ने अब्दुल अहद और उसके सौतेले बाप मोहम्मद अखलाक, मां सिद्दीका बेगम को गिरफ्तार कर हत्या कर लाश गायब करने का मामला दर्ज कर पहले ही जेल भेज चुकी है। अब्दुल समद उर्फ चप्पू और उसकी पत्नी चांद बीबी को काफी दिनों से पुलिस तलाश कर रही थी।

यु पी जौनपुर समाचार Today 08 July | ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर बवाल, गाड़ियों में तोड़-फोड़, कई घायल

केराकत विधायक के प्रतिनिधि बुधवार की रात अपने घर पर कुछ लोगों के साथ भाजपा से ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी कमलेश कुमारी के नामांकन को लेकर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान आधा दर्जन गाड़ियों के साथ निर्दलीय प्रत्याशी बादामा देवी के परिवार के लोग और उनके समर्थक पहुंच गए। जहां उन्होंने बीडीसी सदस्यों को घर बैठाने का आरोप लगाया था। इसके बाद मारपीट हो गई।

जौनपुर जिले के जलालपुर ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के पहले ही दो प्रत्याशियों के समर्थकों ने जमकर बवाल किया। बीडीसी सदस्यों को लेकर बुधवार की देर रात जमकर मारपीट हुई। इस दौरान दोनों पक्षों से पांच लोग जहां घायल हो गए। वहीं, एक पक्ष की तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त कर दी गईं।

पूरी खबर पढ़ें : Sully Deals App को जानते हैं? हो रही थी मुस्लिम महिलाओं की ‘नीलामी’ | Crime News Today

यु पी जौनपुर समाचार Today | ग्रामीणों का आरोप है कि घटना की सूचना देने के दो घंटे बाद पुलिस पहुंची। केराकत विधायक दिनेश चौधरी के प्रतिनिधि लाल प्रताप सिंह बुधवार की रात अपने गांव रेहटी में घर पर 11 बजे 10-12 लोगों के साथ बैठे थे। इनका दावा है कि वह गुरुवार को भाजपा से ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी कमलेश कुमारी के नामांकन को लेकर चर्चा कर रहे थे।

Screenshot 758
यु पी जौनपुर समाचार Today

इसी बीच आधा दर्जन गाड़ियों के साथ निर्दलीय प्रत्याशी बादामा देवी के परिवार के लोग और उनके समर्थक पहुंच गए। वह आरोप लगाने लगे कि लाल प्रताप सिंह ने बीडीसी सदस्यों को अपने घर में बैठाया है। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ने पर मारपीट करने लगे।

पूरी खबर पढ़ें : Corona vaccine | कोरोना वैक्सीन लगते ही लौट आई बुजुर्ग महिला के आंखों की रोशनी? 8 साल बाद दोबारा देखी दुनिया

यु पी जौनपुर समाचार Today | इस दौरान बादामा देवी के समर्थकों की तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त कर दीं। वहीं घटना में दोनों पक्षों से पांच लोग घायल हो गए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि घटना की जानकारी होने के दो घंटे बाद तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी। दोनों प्रत्याशियों के समर्थक एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

इस संबंध में बादामा देवी के पति बेदी राम का कहना है कि उनके समर्थन बीडीसी सदस्यों से मिलने के लिए गए थे। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि से कहासुनी हो गई। लोगों ने उनकी गाड़ियों को तो क्षतिग्रस्त कर दिया। उनके बेटे और भतीजे को मारपीट कर घायल कर दिया। 

घटना की जानकारी होने पर मैं भी मौके पर पहुंचा, लेकिन लोगों ने मुझे भी दौड़ा लिया। वहीं इस संबंध में जलालपुर थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश सिंह का कहना है कि मामले की जानकारी उन्हें है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यु पी जौनपुर समाचार Today 01 July | जौनपुर- डीएम ने एडीओ पंचायत को दिया प्रतिकूल प्रविष्टि.

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा विकासखंड करंजाकला की ग्राम पंचायत सिद्दीकपुर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत में बने सामुदायिक शौचालय के पास झाड़ियां उगी मिली और मौके पर उपस्थित न होने के कारण एडीओ पंचायत राजेश कुमार को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने गांव में तालाब बनाए जाने हेतु जमीन देखी और खण्डविकास अधिकारी रामदरश यादव एवं उपायुक्त मनरेगा भूपेंद्र सिंह को निर्देश दिया कि 01 महीने के भीतर गांव में एक मॉडल तालाब विकसित किया जाए तथा प्राथमिक विद्यालय के पास खेल का मैदान बनाया जाए।

पूरी खबर पढ़ें : Breaking News Today | Delhi Police और दूसरी एजेंसियों को अलर्ट पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर किसान आंदोलन में हिंसा भड़क सकती है हिंसा | 2021

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद के प्रत्येक गांव में तालाब एवं खेल का मैदान बनाया जाएगा। तालाब बनाने का उद्देश्य है कि गांवों में नालियों का पानी सड़ने न दिया जाए। उन्होंने कहा कि गाँव मे ही खेल के मैदान बन जाने से युवाओं को दूर नही जाना पड़ेगा युवा अपने गांव में ही खेल एवं दौड़ की तैयारी कर सकेंगे।

इस अवसर पर एडीओ कोआपरेटिव कृष्ण मुरारी, लेखपाल कृष्ण चंद्र ग्राम प्रधान राम आसरे यादव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

यु पी जौनपुर समाचार Today 27 June | भैसहा थाना बरसठी | किराना स्टोर में हुई भारी चोरी

ग्राम सभा भैसहा थाना बरसठी के मेन रोड बधवा बाजार से बरसठी जाने वाली में रोड पर हरिकेश मौर्य किराना स्टोर में और दिलीप यादव के किराना स्टोर में हुई भारी चोरी- चोर बड़े बारीकी से रात में एक घर में पीछे की साइड से दूसरे तल्ले की खिड़की पर चढ़े और खिड़की बेरछा गहदाला से तोड़कर के अंदर गए और मेडिकल संबंधी करोना जाज संबंधी मशीनरी उठा ले गए.

पूरी खबर पढ़ें : Covid News | Covaxin को लेकर ब्राजील से आई अच्छी खबर, Anvisa ऑडिट की मिली मंजूरी 2021

जबकि हरकेश किराना स्टोर से चोर किराना की दुकान से 20000 का सामान चुरा ले गए कुछ सामान एक गहदाला और एक बोरा किराना का सामान जूनियर हाई स्कूल भैसहा के प्रांगण में बरामद हुआ है लोगों ने 100 नंबर पुलिस को फोन किया पुलिस आई थी जांच पड़ताल करके गई है और इन दोनों को थाने ने पर बुलाया है.

लेकिन अभी पुलिस किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है यह क्षेत्र संगीन क्षेत्र है इसमें हमेशा चोरियां होती रहती है और पुलिस नाकाम चोरी रोकने में नाकाम है ।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share | यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

Table of Contents

यु पी जौनपुर समाचार Today 22 June | तेज रफ्तार बस ने छीन ली मासूम से उसकी सांसे

अब से कुछ घंटे पहले जंघई कालोनी मे एक तेज रफ्तार बस ने एक मासूम से उसकी जिन्दगी छीन ली यह बस विंध्याचल से जौनपुर के लिए जा रही थी.

अभी यह बस प्रायगपुर और जौनपुर के बॉर्डर पर ही पहुंची थी कि अचानक एक मोटर साइकिल सवार सामने आ गया जिसे देखते ही बस ड्राइवर ने पहले तो मोटर सायकल को भरपूर बचाने का प्रयास किया लेकिन बस की गति ज्यादा होने के कारण न तो बाइक सवार को बचा पाया और न ही अपनी बस को बता दे कि बस अनियंत्रित होकर सड़क के नीचे उतर गई.

gh 4
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news today

उसके बाद जो हुआ वो आपके होश उड़ा देंगे मौके पैर ही बाइक पर बैठी बच्ची के शिर इतनी बुरी तरीके से फट गया जिससे बच्ची तुरन्त ही दम तोड दी जैसे ही इस भयंकर दुर्घटना की सूचना पुलिस को मिली पुलिस मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों कि मदद से बस में बैठे यात्रियों के बचाव में जुट गई.

सभी को बस में फसे यात्रियों को निकालकर सुरक्षित किया जा रहा है और घायलों को चिकित्सीय उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा जा रहा है. प्रत्यक्षदर्सियो का माने तो बस की गति बहुत ही ज्यादा थी उनका कथन था कि यदि बस सड़क के नीचे न उतरकर सड़क पर ही होती तो न जाने और कितनी जाने जाती जंघई से।

यु पी जौनपुर समाचार Today 18 June | पुलिस विभाग का सिस्टम ठीक करना मेरी पहली प्राथमिकता- अजय साहनी

यु पी जौनपुर समाचार Today। जनपद के नवागत पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने कहा कि पुलिस विभाग का सिस्टम ऐसा हो जिसमें अपराधियों के लिए बचने का कोई रास्ता ना हो जबकि निर्दोषों को फँसने से बचाया जा सके। पुलिस लाइन के सभागार में परिचय प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने बताया की जनपद में भूमि संबंधी विवादों की वजह से अधिक अपराध होते हैं.

इसलिए जमीन से संबंधित विवादों में भारतीय दंड संहिता की धारा 467, 468 वह 420 के अंतर्गत मुकदमा बिना क्षेत्राधिकारी या एसपी सिटी की परमिशन के थानाध्यक्ष नहीं दर्ज कर पाएंगे। अधीनस्थ अधिकारियों से लगातार संपर्क रहेगा ताकि वह किसी दबाव में आकर न तो मुकदमा दर्ज करें और ना ही दोषियों को छोड़ सकें।

jn
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news today

यातायात व्यवस्था के संदर्भ में उन्होंने कहा कि ट्रकों द्वारा हो रही दुर्घटनाओं में वाहनों के नंबर छिपाकर लिखवाने की आ रही शिकायत पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी और नगर क्षेत्र में पटरी दुकानदारों के लिए पुनर्वास की व्यवस्था करके सड़कों को जाम से मुक्ति दिलाई जाएगी। उन्होंने बैंक में सीसीटीवी के कैमरों को सक्रिय करने वह आर्थिक अपराधियों पर विशेष नजर रखने का भरोसा दिलाया। मालूम हो कि पुलिस अधीक्षक “एनकाउंटर स्पेशलिस्ट” अजय साहनी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा प्रशंसित हैं एवं देश के 50 टॉप आईपीएस की सूची में इनका नाम है।

रिपोर्टर-अभिषेक उपाध्याय Magnewz

यु पी जौनपुर समाचार Today 18 June | मछलीशहर | टास्कफोर्स की मीटिंग में टीकाकरण की बनी रणनीति

यु पी जौनपुर समाचार Today | तहसील परिसर में गुरुवार को टास्क फोर्स की बैठक उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई,जिसमे टीकाकरण अभियान के लिए अलग अलग कार्य की जिम्मेदारी सौंपी गई। बनाई गई रणनीति के अनुसार 18 व 19 जून को गावो में ग्राम पंचायत विभाग के द्वारा प्रधानो के माध्यम से मुनादी करवाई जाएगी।शिक्षा विभाग, आपूर्ति और विकास विभाग को मोटिवेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी अपने बटे कार्यक्षेत्र में जाकर लोगो को करोना का टीका लगाने के लिए मोटिवेट करेगे।

यु पी जौनपुर समाचार Today | स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डॉ राजेंद्र प्रसाद विश्वकर्मा अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछली शहर जौनपुर की द्वारा अवगत कराया गया कि प्रत्येक ब्लॉक में 10 क्लस्टर राजस्व ग्राम का बनाया गया है जिसमें उदाहरण के तौर पर मछली शहर ब्लॉक में एक क्लस्टर में 14 टीम टीकाकरण करेगी प्रत्येक राजस्व ग्राम में टीकाकरण का स्थान प्राथमिक विद्यालय ग्राम पंचायत भवन या आंगनबाड़ी केंद्र है.

यह टीकाकरण 21 जून वह 22 जून को एक क्लस्टर में तथा 23 व 24 जून को दूसरे क्लस्टर में 26-27 जून को तीसरे क्लस्टर में एवं 28 29 को चौथे क्लस्टर में प्रत्येक राजस्व ग्राम में दो-दो दिन कार्य करें शासन स्तर से अब टीकाकरण में कार्य का दायित्व भी निर्धारित कर दिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण वह रजिस्टर मेंटेन करना तथा टीकाकरण की सूचना Asha या आंगनवाड़ी के माध्यम से राजस्व ग्राम में देना है तथा ग्राम स्तरीय गठित निगरानी समिति जिसमें राजस्व विभाग पंचायती राज विभाग supply विभाग शिक्षा विभाग व अन्य स्वयंसेवी संस्था का कार्य फ्री मोबिलाइजेशन कम्युनिकेशन प्लान को 17 अट्ठारह 19 जून कर लेना है तथा टीकाकरण के दिन लाभार्थी जोकि 18 साल से ऊपर के होंगे मोबिलाइज करके टीकाकरण सत्र पर लाना है शिक्षा विभाग का भी कार्य निर्धारित कर दिया गया है.

इनके द्वारा आए हुए लाभार्थी का वेरिफिकेशन कर पोर्टल पर एंट्री करने का कार्य निर्धारित किया गया है फ्री मोबिलाइजेशन कम्युनिकेशन प्लान के अनुसार राजस्व ग्राम में मोनादि अन्य माध्यम से यह अवगत करा देना है कि उस राजस्व ग्राम में किस दिन टीकाकरण होगा वह उस दिन मोबिलाइज हो करके ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग टीकाकरण करा सकें।

jh 2
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news today

यु पी जौनपुर समाचार Today | बैठक में तहसीलदार मछलीशहर, खन्ड विकास अधिकारी राजन राय और पीयूष कुमार सिंह,खण्ड शिक्षा अधिकारी शैलपति यादव,आपूर्ति निरीक्षक नन्दकुमार यादवऔर राजेंद्र प्रसाद, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत अनिल कुमार सिंह समेत सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

यु पी जौनपुर समाचार Today 16 June | चंद्रशेखर वैद्य का उम्र संबंधी दिक्कतों के चलते हुआ निधन

रामानंद सागर की रामायण ने ऐसा इतिहास रचा है जिसे दोहराना शायद अब संभव न हो। रामायण के किरदार इतने खूबसूरत और असरदार थे कि लोग उन्हें अब भी पहचानते हैं, सम्मान देते हैं। 1986-1988 के बीच प्रसारित हुए इस सीरियल के एक्टर्स को लोग उनके असली नाम की जगह किरदार के नाम से ही जानने लगे।

रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल और माता सीता के किरदार में नजर आईं दीपिका चिखलिया की जिंदगी तो रातों रात बदल गई थी। लोग उनमें श्रीराम और माता सीता की छवि देखने लगे थे। ये सीरियल इतना पॉपुलर था कि रामानंद सागर की रामायण का एक-एक किरदार लोगों को आज भी याद है। उन्हीं में से एक किरदार था राजा दशरथ के महामंत्री सुमंत का।

hg 3
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

कौन थे आर्य सुमंत

सुमंत अयोध्या के सात मंत्रियों के बाद में आठवें मंत्री थे। लेकिन राजा दशरथ उन्हीं से सलाह लेते थे। वह सुमंत ही थे जो राम, सीता और लक्ष्मण को वनवास के दौरान अपने रथ में अयोध्या से गंगा के तट तक छोड़ने आए थे। चंद्रशेखर वैद्य का उम्र संबंधी दिक्कतों के चलते हुआ निधन रामायण में राजा दशरथ के महामंत्री सुमंत का किरदार निभाने वाले अभिनेता और चंद्रशेखर वैद्य का उम्र संबंधी दिक्कतों के चलते आज सुबह निधन हो गया। वह 98 साल के थे।

यु पी जौनपुर समाचार Today 16 June | बरसठी पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के आदेश पर चलाया बैंक चेकिंग अभियान

kj
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

बरसठी (जौनपुर) पुलिस अधीक्षक जौनपुर के आदेश पर बरसठी थाना क्षेत्र के विभिन्न बैंकों पर पुलिस की पैनी नजर बरसठी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया निगोंह सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया पर परियत काशी गोमती ग्रामीण बैंक थाना क्षेत्र के सभी बैंकों पर पुलिस द्वारा चलाया गया बैंकिंग चेकिंग अभियान बता दें कि के बरसठी पुलिस ने विभिन्न बैंक पर जाकर गहनता से रजिस्टर सीसीटीवी कैमरा और संदिग्ध संदिग्ध व्यक्तियों का भी किए चेकिंग में पूरी मुस्तैदी दिखाते हुए बरसठी बड़ेरी चौकी इन्चार्ज सुनील यादव दिन में भ्रमण कर रहे हैं और गाड़ी का चेकिंग कर चालान भी किए गए और काटा गया ई चालान.

यु पी जौनपुर समाचार Today 14 June | बरसठी बाजार में महामारी फैलने के आसार, प्रदूषित पानी से श्वास लेना दूभर

यु पी जौनपुर समाचार Today | कई लोग बीमार हो गए हैं -बाजार के अंदर पूरा जलभराव नाली कभी बनी थी लेकिन वह टूट गई है पानी निकासी की व्यवस्था कहीं नहीं है डेंगू मलेरिया टाइफाइड,स्वासरोग होने के बहुत बड़े आसार फैल गए हैं लोग बीमार भी हो रहे हैं.

लेकिन शासन द्वारा कोई सुनवाई नहीं हो रही है बाजार वासी कहते हैं कि मैंने विधायक जगदीश सोनकर सांसद भोलानाथ सरोज, जिला परिषद अध्यक्ष से कहता था सब के आश्वासन के अलावा कोई नाली बनवा नहीं पाया बरसठी बाजार के अंदर बहुत बड़े-बड़े व्यापारी है ग्राहकों का आना पूरी तरह बंद हो गया है लोग इतना पूंजी लगा कर के बैठे हुए हैं लेकिन खरीदार नहीं आ रहे हैं.

Lok Sabha में LJP लीडर पद से हटाए जा सकते हैं Chirag Paswan, पार्टी में बगावत के संकेत | News 2021

क्योंकि बरसठी बाजार प्रदूषण से भर गया है अब बाजार वासियों का कहना है कि समाजसेवी जज सिंह अन्ना के साथ हम लोग आंदोलन करने को विवश है । ग्राम प्रधान अरुण कुमार सिंह क्या जनता की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे जनता इस भरोसा में प्रधान को भी वोट दे बैठी है ।

यु पी जौनपुर समाचार Today 14 June | विश्व हिंदू परिषद झूठा आरोप लगाने वालों पर मानहानि का मुकद्दमा करेगा।

प्रोपर्टी डीलर द्वारा जमीन मालिक से 2 करोड़ में सबसे पहले 2011 में एग्रीमेंट हुआ, फिर एग्रीमेंट फेल होने के ठीक पहले 2014 और 2019 में उसी प्रॉपर्टी डीलर ने जमीन मालिक के साथ उसी रेट पर एग्रीमेंट किया। अंत में मार्च 21 में एग्रीमेंट कैंसिल कर डीलर ने 2011 के तय रेट से रजिस्ट्री करवाई और ठीक उसी समय 18.5 करोड़ में न्यास ने प्रॉपर्टी डीलर से जमीन का एग्रिमेंट कराया। पेमेंट ऑनलाईन हुआ है, अगर मंशा गलत होती तो पेमेंट ऑनलाइन नहीं होता।

Corona से निपटने के लिए Bikaner में शुरू होने जा रही Door to Door Vaccination Drive, जानें पूरी डिटेल

अब प्रश्न ये है कि 2011 के 2 करोड़ वाली जमीन 2021 में 18.5 में क्यों खरीदा गया तो सामान्य बुद्धि वाला भी इस बात को जानता है मन्दिर फैसले के बाद अयोध्या में जमीन का रेट आसमान छू रहा है इसलिए 2011 के 2 करोड़ वाली जमीन 2021 में 18.5 करोड़ में खरीदा गया तो कोई बड़ी बात नहीं क्योंकि मार्केट रेट के अनुसार जमीन लगभग 22 से 25 करोड़ की है। जमीन बेचने वाला अगर वो जमीन 180 करोड़ में भी बेचने की जिद्द करता तो न्यास किसी भी कीमत पर वो जमीन खरीदता क्योंकि राम मंदिर की कीमत वो ही जानते है जिन्होंने इसके लिए लम्बा संघर्ष किया है, टूलकिटिये क्या जाने राम मंदिर की कीमत

यु पी जौनपुर समाचार Today 12 June | गौराबादशाहपुर | 85 ग्राम नशीले पाउडर डायजापाम के साथ एक गिरफ्तार

गौराबादशाहपुर पुलिस ने शुक्रवार की देर रात मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के कुकूहां मोड़ से 85 ग्राम अवैध नशीले पाउडर डायजापाम के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। जिसे शनिवार को चालान कर जेल भेज दिया गया। थाना अध्यक्ष गौराबादशाहपुर श्रीप्रकाश राय ने बताया कि आजमगढ़ जनपद के बरदह थाना क्षेत्र के रवनिया गांव निवासी सूरज उर्फ मनीष राजभर पुत्र रामजीत उर्फ राम जी राजभर को मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र गौराबादशाहपुर के कुकूहां मोड़ से गिरफ्तार किया गया।

पूरी खबर पढ़ें :  BSP SAD alliance | SAD और BSP ने किया Punjab Election 2022 के लिए गठबंधन का ऐलान, 25 साल बाद साथ आईं पार्टियां

तलाशी लेने पर उसके पास से 85 ग्राम अवैध नशीला पाउडर डायजापाम बरामद हुआ ।गिरफ्तार किए गए अभियुक्त पर आजमगढ़ और जौनपुर जनपद के विभिन्न थानों में कुल 8 मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार किए गए अभियुक्त को एनडीपीसी एक्ट के तहत चालान कर जेल भेज दिया गया।

 Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share

यु पी जौनपुर समाचार Today 11 June | जंघई | बभनियांव गाँव के पास सुबह एक युवक का शव मिला

जंघई। जंघई पुलिस चौकी क्षेत्र के बभनियांव गाँव के पास सुबह एक युवक का शव मिलने की सुचना पर सनसनी मच गयी लोगो की भीड़ जुट गयी सुबह मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे मे ले रही थी तभी पहुंचे एक युवक ने शव की पहचान सिकरारा जौनपुर के मेहनी मंसिल गाँव के तुफानी चौहान २६ के रुप में हुई है शव को पुलिस ने कब्जे मे ले लिया। जंघई के मछलीशहर जंघई मार्ग पर बभनियांव व चौकीकला गाँव की सीमा पर सुबह एक बाइक के बगल एक शव मिलने की सुचना पर मौके पर डायल 112 पुलिस व थानाध्यक्ष राणाप्रताप यादव पहुंच गये.

पूरी खबर पढ़ें : Nusrat Jahan | नुसरत जहां हैं प्रेगनेंट, पति निखिल को नहीं जानकारी? BJP के यश दासगुप्ता को कर रही हैं डेट?

hg 2
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

पुलिस शव को कब्जा में ले रही थी तभी मेहनी मंसिल गांव का सुरेन्द्र चौहान ने शव की पहचान की उसने बताया की सब लोग एक सैदाबाद प्रयागराज में तिलक में शामिल होने गये थे रात में यह वहा से अकेले चल दिया कैसे यहा मरा मिला कहा नही जा सकता है । फिलहाल पुलिस दुर्घटना मान कर चल रही है वही लोगो का कहना है की मृतक सिर्फ पैट और एक बनियान पहन हुए है यदी वह तिलक मे गया था तो उसका चप्पल और शर्ट कहा गया। पुलिस उसके अन्य परिजनो का इन्तजार कर रहा है थानाध्यक्ष राणाप्रताप यादव का कहना है की प्रथमदृष्टया दुर्घटना लग रही है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

Muzaffarnagr News | यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news | Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share

यु पी जौनपुर समाचार Today 09 June | गोदना- मीरगंज -जरौना- कटवार मार्ग की जर्जर सड़कों पर योगी सरकार ने 168 करोड रुपए पास करके सड़कों का दोहरीकरण शुरू किया

गोदना- मीरगंज -जरौना- कटवार मार्ग के दोहरीकरण शुरू होने से जनता ने योगी सरकार को सहस्र धन्यवाद दिया योगी सरकार ने अपने मध्यावधि चुनाव के दरमियान जौनपुर की जर्जर सड़कों पर विशेष ध्यान देने का वादा किया था और 168 करोड रुपए पास करके सड़कों का दोहरीकरण शुरू किया समाजसेवी जज सिंह अन्ना ने उन सभी भाजपा नेताओं को धन्यवाद दिया उन सभी पत्रकारों को धन्यवाद दिया अपने सभी आंदोलनकारियों को धन्यवाद दिया.

gh 2
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

जनता को घन्यवाद दिया जिन्होंने आज 10 वर्षों से लगातार गोधना-मीरगंज-जरौना कटवार निगोह मार्ग के चौड़ीकरण के लिए आवाज उठाते रहे उन मीडिया कर्मियों को धन्यवाद दिया जिन्होंने लगातार अपनी लेखनी से सरकार का ध्यान आकृष्ट करते रहे सरकार के अधिकारी पीडब्ल्यूडी विभाग को धन्यवाद दिया जिन्होंने अन्ना के आंदोलन का समर्थन करते हुए शीघ्र ही सड़कों पर कार्य शुरू किया ।

यु पी जौनपुर समाचार Today 06 June | बैरमा | द्वारपूजा की रस्म से पहले चाकूबाजी, सात घायल, गांव में पीएसी तैनात

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र के बैरमा गांव में बीती रात आई बरात में द्वारपूजा की रस्म से पहले खून-खराबा हो गया। बरात में शामिल डीजे वाहन से खेत का बाड़ टूटने पर चाकू से हमले में सात लोग घायल हो गए। प्रारंभिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर चार घायलों को ट्रामा सेंटर बीएचयू रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद सभी आरोपी फरार हैं। गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात है। पीड़ित पक्ष से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस छानबीन में जुटी है।

 यु पी जौनपुर समाचार Today | बैरमा ग्राम पंचायत में निवासी शिव प्रसाद सरोज की बेटी की शादी के लिए मछलीशहर थाना क्षेत्र के जुड़ऊपुर से बरात आई थी। शनिवार की रात बरात द्वारपूजा के लिए दुल्हन के दरवाजे पर जा रही थी। इसी दौरान बरात में शामिल डीजे वाहन चकरोड के बगल में स्थित एक खेत में फंस गया। इससे खेत में एक तरफ लगाया गया बांस का बाड़ टूट गया।

पूरी खबर पढ़ें : Shivaji Maharaj | 06 June आज ही दिन हुआ था शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक, जानिए क्यों माना जाता है अहम

यु पी जौनपुर समाचार Today | डीजे वाहन को बाहर निकालने की कोशिश हो रही थी। इस बीच अचानक खेत स्वामी ने चाकू से हमला बोल दिया। चाकूबाजी में बैरमा निवासी जितेंद्र सरोज (18), विपिन सरोज (23), राहुल सरोज (25), अतुल सरोज (22), सूरज (20), पंकज (21), रमाशंकर और अमित (17) घायल हो गए। सभी घायलों को महराजगंज सीएचसी ले जाया गया।

Screenshot 321
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

यु पी जौनपुर समाचार Today | प्रारंभिक उपचार के बाद घायल जितेंद्र, अतुल, विपिन, राहुल को जिला अस्पताल भेज दिया गया, जहां से बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए। घायल जितेंद्र ने पुलिस को दी तहरीर में चार लोगों के विरुद्ध आरोप लगाया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। एसओ संतोष राय ने बताया कि गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स लगाई गई है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

पूरी खबर पढ़ें : Mystery 2021| समुद्र किनारे मिला ‘जलपरी का कंकाल, तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे हैरान

यु पी जौनपुर समाचार Today 05 June | मछलीशहर | पर्यावरण दिवस पर हिंदू संघटन के कार्यकर्ताओं ने किया वृक्षारोपण नीम, पीपल सहित बरगद के पौधे लगाए गए

मछलीशहर | विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल की स्थानीय शाखा के कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में नगर वृक्षारोपण का का कार्य किया गया। नगर के मुंगरा बादशाहपुर चौराहे पर कोतवाली के सामने के मंदिर परिसर, कोतवाली परिसर में पीपल, नीम, बरगद और पाकड़ के पौधों का वृक्षारोपण किया गया। बजरंग दल के जिला संयोजक राजेश ऊमर वैश्य ने कहा कि बिना पौधों के पृथ्वी पर जीवन की कल्पना नही की जा सकती।

पूरी खबर पढ़ें : World Environment Day 2021 | आज मनाया जा रहा विश्व पर्यावरण दिवस, जानिए क्या है इसका इतिहास

हम सभी को अपने जीवन मे ज्यादा ज्यादा पौधरोपण का कार्य करना चाहिए। इसके अलावा पौधरोपण कार्यक्रम में विहिप के नगर अध्यक्ष शिरीष गुप्ता, बजरंग दल नगर संयोजक रवि पटवा, जिला सुरक्षा प्रमुख रणजीत पाठक, नगर सह मंत्री विहिप योगेश चौरसिया, जिला उपाध्यक्ष व्यापार मंडल शिशिर गुप्ता, राकेश जायसवाल, मण्डल अध्यक्ष भाजपा सोनू जायसवाल, सन्तोष जायसवाल, जितेंद्र निगम सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पूरी खबर पढ़ें : Delhi Lockdown News | सरकार ने किया Lockdown में छूट का ऐलान, खुलेंगे बाजार और मॉल: 50% क्षमता के साथ मेट्रो चलाने का ऐलान

यु पी जौनपुर समाचार Today 04 June | केराकत | कोतवाल ने ढूंढा मन्द बुद्धि बालक का परिवार

यु पी जौनपुर समाचार Today | केराकत | नगर के स्टेशन रोड पर भटकते मिले बालक को कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को प्रातः लगभग आठ बजे उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। गौरतलब है कि विगत दिनों पिआरबी वैन से गश्तकरते समय स्टेशन रोड पर पुलिस को एक मंदबुद्धि बालक भटकते हुए मिला था। जिसे कोतवाली ले आकर पूछताछ किया परन्तु वह ठीक से कुछ बता नही पा रहा था।

पूरी खबर पढ़ें : भड़के फिलिस्तीन (Palestine) को भारत (India) का साफ-साफ जवाब, जानें विदेश मंत्रालय ने क्या किया रिप्लाई

jh
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

बालक के परिजनों को ढूंढने के लिए प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी लाल सेन ने जोन के सभी थानों में फोटो भेजकर सूचना दिया था। वही सुबह सोशल मीडिया के माध्यम से उक्त बालक के परिजनों ने उसको पहचान लिया। बालक को अपने सुपुर्द लेने पहुँचे परिजनों ने बताया कि उसका नाम आरिफ जमाल पुत्र मोहम्मद नसीर निवासी नक्खीघाट थाना जैतपुरा वाराणसी है। जो दो दिन से घर से लापता था। कागजी खाना पूर्ति के बाद पुलिस ने आरिफ को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

यु पी जौनपुर समाचार Today | मड़ियाहूं | घर के सामने खड़ी मार्शल को चोरो ने माल सहित किया पार

मड़ियाहूं | कोतवाली क्षेत्र के शिवपुर बाईपास स्थित चोरों ने बीती रात्रि UP66B0670 मार्शल गाड़ी में लदा माल सहित गुरुवार की रात चोर उठा ले गए। पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। कोतवाली क्षेत्र में चोरी व छिनैती की घटनाओं की भरमार मड़ियाहूं कोतवाली पुलिस से महज करीब छः सौ मीटर की दूरी पर चोरों ने मार्शल चोरी की घटना को अंजाम देकर गाड़ी मालिको में दहशत पैदा कर दिया है। बाईपास होने के नाते यहां पुलिस हमेसा गस्त में भी रहती है बावजूद इसके हौसलाबुलन्द चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को चैलेंज दे दिया है।

पूरी खबर पढ़ें : Lucknow News Today | उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट के बीच जमकर हुई गाली गलौच

घटना के संबंध में बताया जाता है कि शुभम मोदनवाल पुत्र शिव शंकर मोदनवाल निवासी बड़ागांव वाराणसी जो कि अपना व्यवसाय इस समय हाल पता शिवपुर बाईपास मडियाहू में रहकर करते थे और रोज की भाति अपने बोलेरो मार्शल गाड़ी दुकान के सामने खड़ी कर रात में सोते थे।परंतु चोरों ने आज अपना हाथ साफ ही कर लिया ।आखिर थाने के आसपास का एरिया ही सुरक्षित नही तो फिर पूरा थाना क्षेत्र के लोग कैसे सुरक्षित रहेगे यह सोचनीय विषय है।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share | यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

वही बोलेरो स्वामी घटना के बाद से थाने का चक्कर लगा रहे हैं। इतना ही नहीं विगत कई दिनों से कोतवाली क्षेत्र में आए दिन चोरी, छिनैती की घटनाओं की वारदातें बढ़ गई हैं ।जैसा कि प्राप्त सूचना के अनुसार विगत 16 अप्रैल को मडियाहू नगर की एक मेडिकल की दुकान में सेंध लगाकर लगभग तीन लाख का माल चोरों ने ले जाने में सफल रहे तथा 5 मई को मडियाहू कोतवाली क्षेत्र के बुजुर्गा गांव में अपाचे सवार बदमाशों ने महिला के गले से चैन छिनैती करने में भी सफल रहे।

पूरी खबर पढ़ें : Coronavirus China का फैलाया हुआ एक जैविक हथियार? जानिए क्यों कहा जा रहा है ऐसा ? 2021

19 मई को मडियाहू कोतवाली क्षेत्र के सहोपट्टी गांव में शादी समारोह में गए युवक की बाइक चोरों ने उड़ाने में सफल रहे। 28 मई को अपाचे सवार लुटेरों ने शीतलगंज मोकलपुर मोड़ से महिला के गले से चैन छिनने में सफल रहे। साथ ही साथ विगत दिनों कोतवाली क्षेत्र के परसत गांव के पास भी अपाचे सवार बदमाशों ने महिला के गले से चेन छीन कर फरार हो गए। इस तरह से यदि देखा जाए तो मडियाहू कोतवाली क्षेत्र में छिनैती व चोरी की घटनाओ की बाढ़ सी आ गई है। इस पर मड़ियाहूं पुलिस लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है। क्षेत्र में दहशत का माहौल है पुलिस के ऊपर इसका कोई असर नहीं है।

यु पी जौनपुर समाचार Today 03 June | गभिरन | कोरोना पीड़ित से फोन पर हालचाल में उजागर हुआ कमीशनखोरी का खेल, बीडीओ की जांच में 17 पीएम आवासो से लाखो की अवैध वसूली का खुलासा

गभिरन | भटपुरा गाँव में कोरोना संक्रमित युवक की हाल चाल लेने को बीडीओ के द्वारा किए गए फोन पर पीड़ित ने सेहत तो ठीक बताया, लेकिन बातो ही बातो में खुद को पीएम आवास का लाभार्थी बताते हुए पूर्व प्रधान पर आवास के नाम पर 15 हजार की कमीशनखोरी का आरोप लगा दिया। जिसकी दूसरे दिन जांच को गांव पहुंची टीम के समक्ष 17 लाभार्थियों ने भी 15-15 हजार रुपये वसूले जाने का आरोप लगाया। जिसका बीडीओ भी सोसल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल राय ने यूपी सरकार द्वारा 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का किया समर्थन

खंड विकास अधिकारी गौरवेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त गांव के एक कोरोना संक्रमित के स्वास्थ्य के बिषय में फोन किया गया तो बातो ही बातो में पूर्व प्रधान पर पीएम आवास में कमीशन लिए जाने का आरोप लगाने लगा। दूसरे दिन बुधवार की सुबह एडीओ क्वापरेटिव दुर्गबिजय,एडीओ आइएसबी दिनेश सिंह, ग्राम विकास अधिकारी राजेंद्र सिंह सोनल व ग्राम पंचायत अधिकारी उमेंद्र यादव के साथ गांव में सभी 49 पीएम आवासो की जांच की गई तो 17 लाभार्थियो ने आवास दिलाने के लिए पूर्व प्रधान पर 15-15 हजार कमीशन लेने का आरोप लगाया।

hg 1
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

यही नहीं उनका यह भी आरोप है कि मनरेगा में मजदूरी के पैसो में भी उक्त प्रधान के द्वारा बंदरबांट की गई है। बीडीओ ने बताया कि पूर्व प्रधान को स्पष्टीकरण देने हेतु नोटिस भेज दी गई है। जांच आख्या जिलाधिकारी को भेज उनके अनुमोदनोपरांत अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

UP Class 12 Board Exam Cancelled | यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं रद्द, 100 साल में पहली बार हुआ ऐसा

यु पी जौनपुर समाचार Today | मुंगराबादशाहपुर | आम तोड़ने के विवाद में 6 घायल

मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के गांव अमाव में गुरूवार दोपहर में आम तोड़ने के विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई जिसमें छ लोग घायल हो गए | एक पक्ष आम तोड़ने को मना कर रहा था तो दूसरा पक्ष जबरन आम तोड़ रहा था। इसी बात को लेकर मामला बढ़ गया।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share | यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

दोनों पक्षों में गाली गलौज होते हुए बाद में मारपीट में तब्दील हो गया। घायलों में इन्दू देवी 40, राधेमोहन  65 वर्ष, सुषमा देवी 35 वर्ष, अजय 36 वर्ष, रिंंकू माली 26 वर्ष, अनिल 35 वर्ष सभी को उपचार हेतु मुंगराबादशाहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहाँ पर हालत नाजुक होने पर सभी को डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया |

Reporter Abhishek Jaunpur Magnewz India

यु पी जौनपुर समाचार Today 02 June | मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा पूर्व प्रत्याशी ने दिया ऑक्सिजन कॉन्सोन्ट्रेटर मशीन

सुजानगंज (जौनपुर) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुजानगंज में मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा पूर्व प्रत्याशी अजय शंकर दुबे ( अज्जू भैया) के द्वारा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन दिया गया । मरीजों को बहुत ही लाभप़द होगा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर डी यादव व डॉ पुनीत कश्यप के साथ स्टाफ के लोग मौजूद रहे।

इस मौके पर अज्जू भैया ने कहा कि जहां मरीजो को इतनी परेसानीयो का सामना करना पड़ रहा है वहाँ पर यह मशीन सजीवनी साबित होगा।जनहित में कार्य करने वाले अजय शंकर दुबे के इस प्रयास से क्षेत्रवासियों को लाभ प्राप्त होगा। जहां पर अजय शंकर दुबे के समर्थक एवं शुभ चिंतक मौजूद रहे।

Exams 2021 | सीबीएसई 12वीं परीक्षा रद्द होने के बाद एमपी और राजस्थान बोर्ड समेत अन्य स्टेट बोर्ड ले सकते हैं फैसला

यु पी जौनपुर समाचार Today 02 June | सुजानगंज | जिलाधिकारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया गया निरीक्षण

सुजानगंज | क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार के दिन जिलाधिकारी मनीष वर्मा तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी राकेश कुमार द्वारा निरीक्षण किया गया। कोविड 19 के लिए बने रूम ,और अन्य कमरो का निरीक्षण करते हुऐ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।तथा उन्होंने कहा की किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की तकलीफ नहीं होनी चाहिए।

hgj
यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

आवश्यक दवाएं और जांच के लिए आवश्यक कीट आदि को प्रचुर मात्रा पहले से ही मौजूद रखे। कॉविड रूम में गंदगी को देखकर विफरे डी एम तथा सी एम ओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुजानगंज अधीक्षक को जमकर फटकार लगाई।तथा कहा की जो भी कमी हो उसे यथा शीघ्र ही पूरा करे तथा साफ सफाई के साथ स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share | Muzaffarnagar News | यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

यु पी जौनपुर समाचार Today 31 May | रामपुर | एक बच्चे की मां प्रेमी संग भागते हुए पकड़ी गयी

रामपुर। रामपुर थाना क्षेत्र के कोटिगांव निवासी अपने दो वर्ष के बच्चे के साथ प्रेमी के संग भागते हुए थाना क्षेत्र के यादव नगर बाजार में पुलिस के हाथों पकड़ी गयी। जानकारी के अनुसार रामपुर थाना के कोटिगांव निवासी शेषमणि यादव मुंबई रहता है, घर पर उसकी पत्नी गुंजा 2 वर्षीय के बेटे आर्यन के साथ रहती थी।

यु पी जौनपुर समाचार Today | पिछले कुछ दिनों से पड़ोस में ही बहन के घर रिश्तेदारी में आए युवक पिंटू उर्फ महेंद्र यादव निवासी असनाव थाना ज्ञानपुर से नजदीकियां बढ़ने लगी। पिंटू यादव काफी दिनों से ही अपने बहन के घर रह रहा था। शुक्रवार की रात प्रेमी युगल घर से फरार हो गए, किसी तरह आसपास के लोगों को सूचना लगी तो उन्होंने तत्काल रामपुर थाने को सूचना दिया। स्थानीय पुलिस ने प्रेमी युगल को यादव नगर बाजार से रात में पकड़ लिया और दोनों को थाने पर ले आयी। इस संबंध में थानाध्यक्ष विजय प्रकाश सिंह ने कहा की पति की तहरीर मिली है ।सूचना दर्ज कर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

Muzaffarnagar news 2021 | नगर पालिका चेयरमैन श्रीमती अंजू अग्रवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर अर्पित की पुष्पांजलि

यु पी जौनपुर समाचार Today 31 May | जौनपुर से नाबालिग बहनों को भगाकर बिहार ले गया था मौलवी, पूर्णिया में पुलिस ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के एक गांव से लापता नाबालिग बहनों को पुलिस ने बिहार के पूर्णिया जिले से बरामद किया है। दोनों को गांव के ही मदरसे में पढ़ाने वाला मौलवी भगा ले गया था। पुलिस की टीम ने सर्विलांस की मदद से उसे ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया। बरामद बहनों को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

Etawah news today | दूल्हे को वरमाला पहनाकर दुल्हन ने तोड़ा दम, शव रखा रहा, घरवालों ने छोटी बहन से | 2021

सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के बसीरपुर गांव निवासी दो बहनें (16 और 11 वर्ष) गत बृहस्पतिवार को बाजार जाने की बात कहकर घर से निकली थीं। काफी देर तक वापस नहीं लौटीं तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। बाद में जानकारी हुई कि गांव के मदरसे में पढ़ाने वाला बिहार निवासी मौलवी भी उसी वक्त से लापता है।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share | यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

शुक्रवार को परिजनों से तहरीर मिलने के बाद पुलिस केस दर्ज कर छानबीन में जुट गई। मौलवी का नंबर सर्विलांस पर लगाया गया तो लोकेशन बिहार के पूर्णिया में मिला। सीओ सदर रणविजय सिंह ने थाने के इंस्पेक्टर क्राइम हंसलाल यादव के नेतृत्व में टीम गठित कर बिहार भेजा। वहां पुलिस टीम ने पूर्णिया जिले के रौता थाना अंर्तगत हतबावुना गांव स्थित घर से मौलवी को गिरफ्तार किया।

यु पी जौनपुर समाचार Today | दोनों बहनें भी वहां से बरामद हुईं। एसओ जगदीश कुशवाहा ने बताया कि मौलवी पीड़ित परिवार के घर के ठीक सामने रहता था। बड़ी बहन से वह फोन पर बातचीत भी करता था। इसके लिए उसने एक मोबाइल फोन भी खरीद कर दिया था, जिसकी जानकारी होने पर मां ने फोन तोड़ दिया।

बाद में मौलवी ने दूसरा फोन लाकर दिया। बातचीत करते-करते वह उस लड़की और छोटी बहन को गांव से भगा ले गया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बहनों का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

यु पी जौनपुर समाचार Today 29 May | ससुराल में गला दबाकर हुई थी सचिन की हत्या

यु पी जौनपुर समाचार Today | सतहरिया। मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के सोहांसा गांव स्थित अपनी ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले सचिन पटेल (30) की हत्या किए जाने का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद शुक्रवार को सीओ मछलीशहर अतर सिंह, मुंगराबादशाहपुर पुलिस के साथ सोहांसा गांव पहुंचे। सीओ ने मृत युवक के ससुराल वालों और आस-पास के लोगों से पूछताछ की। संदेह के आधार पर कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Coronavirus world updates | चीन के खिलाफ वैज्ञानिकों को मिला सबसे बड़ा सबूत, सामने आई कोरोना की सच्चाई! 2021

पंवारा थाना क्षेत्र के गौहानी गांव निवासी सचिन पटेल (30) पुत्र राजबहादुर पटेल की बीते बुधवार को सोंहासा गांव स्थित ससुराल में संदिग्ध हाल में मौत हो गई थी। सचिन के परिवार वालों ने हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि सचिन की गला दबाकर हत्या की गई है। सीओ अतर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या की पुष्टि होने पर पांच के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यु पी जौनपुर समाचार Today 29 May | दारू-मीट की चल रही थी पार्टी, अचानक गोली चलने से युवक की मौत

जौनपुर जिले में बदलापुर कोतवाली क्षेत्र के छंगापुर गांव में शुक्रवार की रात दारू-मीट की पार्टी के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से युवक की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Etawah news today | दूल्हे को वरमाला पहनाकर दुल्हन ने तोड़ा दम, शव रखा रहा, घरवालों ने छोटी बहन से | 2021

पुलिस के अनुसार, छंगापुर गांव निवासी मुकेश सिंह(27) के घर कुछ मेहमान आए हुए थे। घर के बगल में दारू-मीट की पार्टी चल रही थी। इसी दौरान संदिग्ध हाल में गोली चल गई। गोली मुकेश सिंह के पेट में लगी। इससे उसकी मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

फायरिंग की आवाज सुनकर परिवार और पास पड़ोस के लोग पहुंचे तो मुकेश लहूलुहान हाल में मृत पड़ा था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जुटी है। एएसपी ग्रामीण त्रिभुवन सिंह व सीओ चोब सिंह मौके पर पहुंच गए।

Muzaffarnagar news 2021 | नगर पालिका चेयरमैन श्रीमती अंजू अग्रवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर अर्पित की पुष्पांजलि

यु पी जौनपुर समाचार Today 27 May | ससुराल आए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

मुंगराबादशाहपुर। थाना क्षेत्र के गांव सोंंहासा में स्थित पटेल बस्ती में ससुराल आए एक युवक की सन्दिग्ध परिस्थितियों में बीते रात मौत हो गयी। सुबह सूचना मिलते ही मृतक के परिजन भी पहूंच गए। पुलिस मौके पर पहुँच कर मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया और मामले की असलियत का पता लगाने में छानबीन करने में जुट गई है ।

यु पी जौनपुर समाचार Today | प्राप्त जानकारी के अनुसार पंवारा थाना क्षेत्र के गौहानी गाँव निवासी सचिन पटेल (30) पुत्र राज बहादुर पटेल की शादी 2016 में मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सोहासा निवासी लल्लन पटेल की पुत्री सुमन पटेल से हुई थी । मृतक के दो बच्चे जिसमेंं एक चार साल का पुत्र सिद्धार्थ एवं दूसरा डेढ़ माह का पुत्र अविरल है ।

यु पी जौनपुर समाचार Today | मंगलवार को देर शाम सचिन अपनी पत्नी से मिलने अपनी ससुराल सोंहासा में आया हुआ था। बुद्धवार को शाम जब वह घर जाने के लिए तैयार हुआ तो पत्नी सुमन समेत ससुरालवालों ने उससे एक दिन और रुकने को कहा तो वह उनकी बात मानकर रुक गया।

पूरी खबर पढ़ें : Etawah news today | दूल्हे को वरमाला पहनाकर दुल्हन ने तोड़ा दम, शव रखा रहा, घरवालों ने छोटी बहन से | 2021

मृतक की पत्नी सुमन के कहने के मुताबिक सचिन ने अत्यधिक शराब पी लिया था जिसके चलते रात लगभग ग्यारह बजे उसकी तबियत बिगड़ने लगी तो हम सब मिलकर उसे एक निजी चिकित्सक के यहां दिखाने ले गए।

Subscribe Magnewz on YouTube | ISRAEL WAR LIVE NEWS UPDATES | Israel War | Israel Palestine Conflict

वहां पर हालत ठीक न देखकर उसे फिर प्रयागराज ले गए जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी मछलीशहर अतर सिंह भी घटनास्थल पर पहुँचकर घटना के सम्बन्ध में पत्नी सुमन और अन्य परिजनों से  विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ कर जानकारी हासिल किया ।

यु पी जौनपुर समाचार Today | उन्होंने ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या मृत्यु की घटना सन्दिग्ध लग रही हैं।पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चल सकेगा। मृतक के बड़े भाई सुरेन्द्र पटेल ने  ससुरालवालों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाने मे तहरीर दी है।आरोप है कि ससुराल वालों ने उसकी हत्या की है। इसी वजह से ससुराल के लोग लगातार बयान बदलरहे है।पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोट के आने के बाद कार्रवाई की जाएगी ।

यु पी जौनपुर समाचार Today 26 May | नवनिर्वाचित प्रधान ने कराया कोरोना टेस्ट, पॉजिटिव आते ही भागे, खोज रही डॉक्टरों की टीम

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच यूपी के जौनपुर जिले में बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिले में खुटहन ब्लाक के फतेहगढ़ गांव से नवनिर्वाचित प्रधान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस पर जब डॉक्टरों की टीम ने प्रधान से अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा गया तो वह भाग निकले। इस पर डॉक्टरों और पुलिस की संयुक्त टीम कई बार प्रधान के घर गई लेकिन प्रधान का कुछ पता नहीं चल पा रहा है। डॉक्टरों को प्रधान से और लोगों को संक्रमण फैलने का अंदेशा बना हुआ है।

यु पी जौनपुर समाचार Today | जानकारी के मुताबिक, गांव निवासी शिवजोर गौतम नव निर्वाचित प्रधान हैं। रविवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसकी सूचना फोन पर मिलते ही प्रधान दूसरे दिन अस्पताल आने की बात कहे थे। जब वह सोमवार की दोपहर तक सीएससी नहीं आए तो सीएचसी अधीक्षक राजेश रावत ने टीम घर भेजी। इस पर प्रधान ने अस्पताल आने से मना कर दिया।

टीम पहुंची तो प्रधान के घर में लगा था ताला | यु पी जौनपुर समाचार Today

इसके बाद पुलिस बल के साथ टीम पहुंची तो घर में ताला लगा हुआ था। पास-पड़ोस से भी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। मंगलवार को शपथ ग्रहण होने की सूचना पर प्रधान के आने की जानकारी होने के बाद एक बार फिर टीम सक्रिय हुई लेकिन वार्ड सदस्यों के वजह से गांव में शपथ ग्रहण नहीं कराया गया। प्रधान के पॉजिटिव होने की खबर गांव में मिलते ही उनके समर्थकों में भी भय का माहौल बना हुआ है।

प्रधान की तलाश में लगी डॉक्टरों की टीम | यु पी जौनपुर समाचार Today

गांव के एक सदस्य राजेश सिंह से बात हुई तो उन्होंने बताया कि अगर उन्हें पकड़कर इलाज नहीं किया गया तो वह गांव के और लोगों को संक्रमित कर देंगे। इस बारे में जब सीएचसी अधीक्षक राजेश रावत से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कई बार हमने टीम भेजी है लेकिन अभी वो पकड़ में नहीं आए हैं।

पूरी खबर पढ़ें : Gautam Buddha Quotes in Hindi | जिंदगी की हकीकत से रुबरु कराते हैं भगवान बुद्ध के ये अनमोल वचन | 2021

महराजगंज | पेट्रोल पंप से हुई लूट का खुलासा, एक गिरफ्तार | यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur News

महराजगंज थाना क्षेत्र के लमहन गांव के पास स्थित पेट्रोल पंप से हुई लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस ने लूट में प्रयुक्त तमंचा, लूटा गया बैग और कुछ रुपये बरामद किया है।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share | यु पी जौनपुर समाचार Today | Jaunpur news

एएसपी ग्रामीण त्रिभुवन सिंह ने बताया कि थानाध्यक्ष महराजगंज संतोष कुमार राय ने मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर चरियाहीं नाला पुलिया के पास से पेट्रोल पंप लूट कांड में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अनिल पाल सुल्तानपुर जिले के चांदा थाना क्षेत्र के सोनावा गांव का निवासी है। उसके पास से पुलिस ने तमंचा, कारतूस, एक बैग, 1800 रुपये बरामद किया है।

यु पी जौनपुर समाचार Today 25 May | जौनपुर में भी दिखेगा यास का असर, 27 और 28 को अलर्ट रहने की चेतावनी

पश्चिम बंगाल की खाड़ी से उठने वाले चक्रवात यास का असर जिले के अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में भी दिखेगा। मौसम विभाग ने यास को लेकर लोगों को अलर्ट रहने की चेतावनी जारी की है।

यु पी जौनपुर समाचार Today | कृषि विज्ञान केंद्र बक्शा के मौसम वैज्ञानिक पंकज जायसवाल ने कहा है कि यास का असर 28 मई के पहले बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में दिखेगा । जौनपुर और आसपास के जिलों में इसका असर रहेगा। हालांकि जैसे-जैसे यह चक्रवात पश्चिम की ओर बढ़ेगा, वैसे-वैसे इसका असर कम होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि यास चक्रवात के दौरान तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है।

जिस क्षेत्र में हवा का दबाव कम होगा, वहां तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यूपी के 27 जिलों में 24 से 28 मई के बीच तूफान की चेतावनी दी है। जिसमें जौनपुर भी शामिल है। 27 और 28 मई को इसके लिए संबंधित जिलों के लोगों को खुद भी अलर्ट रहने को कहा गया है। कृषि विज्ञान केंद्र बक्शा के प्रभारी डॉ सुरेश कुमार कन्नौजिया ने कहा है कि चक्रवात से लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। यास चक्रवात एवं बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए घरों से बाहर न निकलें।

पूरी खबर पढ़ें : प्रवासी मजदूरों के धीमी पंजीकरण गति पर Supreme Court ने जताई नाराजगी, कहा- सरकार के प्रयासों से संतुष्ट नहीं

बादल गर्जना एवं बिजली गिरने की स्थिति में अपना मोबाइल स्विच ऑफ रखें । मोबाइल से जो अल्ट्रावॉयलेट किरणें निकलती हैं वह बिजली को अपनी ओर खींचती हैं। चक्रवात के वक्त पशुओं को चराने के लिए बाहर न ले जाएं। बिजली के पोल से दूर रहें। तेज हवा के दौरान पेड़ उखड़ सकते हैं या उनकी डालियां टूटकर गिर सकती हैं। इसलिए तेज हवा चलने पर वृक्षोें के पास रहने से नुकसान हो सकता है।

कोरोना से तीन की मौत, 113 नए संक्रमित | यु पी जौनपुर समाचार Today 25 May

सोमवार को जिले में कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 113 नए संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा 203 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं। रविवार को जिले में 89 कोरोना संक्रमित मिले तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी राहत महसूस की थी। एक दिन बाद ही संक्रमितों की संख्या फिर एक सौ के पार चली गई।

पूरी खबर पढ़ें : Coronavirus China का फैलाया हुआ एक जैविक हथियार? जानिए क्यों कहा जा रहा है ऐसा ? 2021

सोमवार को जिले में अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों और गांवों में कैंप लगाकर 10461 सैंपल लिए गए। सीएमओ डॉ राकेश कुमार ने बताया कि सोमवार को अलग-अलग इलाकों में कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है और 113 नए संक्रमितों के साथ अब जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 1331 हो गई है।

उन्होंने बताया कि कुल लिए गए सैंपल से प्राप्त रिपोर्ट से पता चलता है कि जिले में कोरोना की पॉजिटिव दर 3.42 फीसदी है। कोरोना से मृत्यु दर 1.02 फीसदी और रिकवरी रेट 92.87 फीसदी है। इस वक्त 1038 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। जितने पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उनमें 39 का इलाज बाहर के जिलों में चल रहा है, जबकि 22 दूसरे प्रदेशों में जा चुके हैं।

गौराबादशाहपुर | देर रात पुलिस ने केराकत तिराहे चेकिंग अभियान चलाकर की संदिग्ध वाहनों की जांच पड़ताल | यु पी जौनपुर समाचार Today 25 May

सोमवार की देर रात में गौराबादशाहपुर थाने की पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के आदेश के अनुपालन में प्रसाद चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्ध वाहन चालकों की जांच पड़ताल किया।

पुलिस अधीक्षक राज करन नैय्यर के आदेश के अनुपालन में गौराबादशाहपुर थाने की पुलिस ने प्रसाद इंजीनियरिंग कालेज के पास केराकत तिराहे पर संदिग्ध वाहनों की जांच पड़ताल की। एसओ गौराबादशाहपुर राम प्रवेश कुशवाहा ने कार चालक व बाइक सवारों के बैग, डिग्गी खुलवाकर गहनता से जांच पड़ताल किया।

gaurabadshahpur
यु पी जौनपुर समाचार Today 25 May | Kerakat News

रात्रि में अनावश्यक रूप से बाहर निकले चार बाइक सवारों का ऑनलाइन ई चालान भी किया। घण्टे भर चले इस संदिग्ध वाहन चेकिंग अभियान के दौरान कुछ बाइक सवार दूर से ही चेकिंग होता देख मुड़ कर वापस निकलते नजर आए। एसओ राम प्रवेश कुशवाहा ने बताया कि यह चेकिंग अभियान पुलिस अधीक्षक के आदेश में किया गया। ताकि थाना क्षेत्र में किसी भी प्रकार का कोई अपराध न हो सके।

केराकत | खेल शिक्षक ने सम्हाली बच्चों के स्वास्थ्य रक्षा की कमान | यु पी जौनपुर समाचार Today 25 May

केराकत। क्षेत्र के ग्राम भौरा में युवा समाज सेवी व हैण्ड बाल खिलाड़ी पंकज सिंह “बब्बू” को इन दिनों प्रातःकाल प्राथमिक विद्यालय पर कोरोना वायरस को हराने के लिये एक जंगी तैयारी में मशगूल नौनिहालों की टोली के साथ देखना आम बात हो गयी है। गौरतलब है कि संक्रामक महामारी कोविड19 वायरस से जब कोई व्यक्ति संक्रमित होता है तो इससे बचाव में सबसे अहम रोल उसके प्रतिरक्षा तंत्र का होता है.

पूरी खबर पढ़ें : मुजफ्फरनगर की ताजा खबर | ब्लॉक प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराएंगे |

यु पी जौनपुर समाचार Today 25 May | स्वस्थ्य व मजबूत लोगों में भी इस वायरस की जब पुष्टि होती है तो बहुत दिनों तक इसके लक्षण दिखाई नही देते और थोड़ी सी दवाओं के इस्तेमाल पूरी तरह ठीक हो जाता है। महामारी के इस दौर में नौनिहालों को लेकर दो किलोमीटर दौड़ना साथ एक घण्टे तक योग प्राणायाम व व्यायाम आदि से बच्चों स्वस्थ्य की रक्षा करने के साथ ही उनके मन मस्तिष्क में शिष्टाचार व आदर के भाव का विकास करने की क्षेत्र में जोरदार चर्चा हो रही है।

kerakat news 1
यु पी जौनपुर समाचार Today 25 May | Kerakat News

यु पी जौनपुर समाचार Today 25 May | वही गाँव के बच्चों के स्वास्थ्य रक्षा की कमान सम्हालते हुये खेल शिक्षक पंकज सिंह “बब्बू” ने कहा कि कोरोना काल के बहुत पहले से ही गाँव के बच्चों व युवाओं को प्रतिदिन योग ,व्यायाम व प्राणायाम का अभ्यास कराकर उनको स्वस्थ्य रहने के लिये प्रेरित करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन के प्रति सचेत किया जा रहा है। जिससे गाँव के बच्चे बीमारी से बचे रहे। वही खेल शिक्षक की निगरानी में अंकु चौरसिया, अभय, अजय, प्रदुम्न,अनुज,प्रिन्स, वैभव समेत तमाम बच्चे व किशोर योग, व्यायाम व प्रणायाम करते देखे गये।

यु पी जौनपुर समाचार Today 24 May | ताउते तूफान: समुद्र में डूबे जहाज पर तैनात जौनपुर का युवक लापता, छठे दिन भी कोई सूचना नहीं

ताउते तूफान की चपेट में आने से डूबे जहाज बार्ज पी305 पर तैनात जौनपुर जिले का संतोष यादव अभी तक लापता है। किसी अनहोनी की आशंका से परिवार परेशान है। उसके लापता होने की सूचना पर मुंबई पहुंची पत्नी वहां के अस्पतालों में पति को ढूंढकर थक चुकी है, लेकिन उसका पता नहीं चल पा रहा है।

जानकारी के अनुसार, जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र के मितवा गांव निवासी संतोष यादव (35) त्र मथुरा प्रसाद यादव समुद्री जहाज बार्ज पी 305पर इलेक्ट्रिशियन के पद पर तैनात था। वह जिस जहाज पर तैनात था, वह 17 मई को आए ताउते तूफान के बीच समुद्र में डूब गया। इसकी खबर मिलते ही परिजन परेशान हो गए।

Breaking News | (कोरोना ) Corona Vaccine Update: अमेरिका के टॉप विशेषज्ञ ने कहा, Covaxin में है कोरोना (कोविड-19) के 617 प्रकारों को बेअसर करने की ताकत

जहाज से कहीं लोगों को राहत एवं बचाव दल की ओर से सुरक्षित बाहर निकालने की सूचना पर परिजन इस उम्मीद में थे कि संतोष के सुरक्षित होने की खबर आ जाएगी लेकिन घटना के छठे दिन तक उसकी कोई खबर नहीं आई। बेटे के लापता होने की सूचना पर घर पर मौजूद माता आरती और पिता मथुरा प्रसाद अचेत हो जा रहे हैं।

Subscribe Magnewz on YouTube | SUBSCRIBE LIKE and Share | यु पी जौनपुर समाचार Today | jaunpur samachar

पत्नी यहां से मुंबई पहुंच गई और वहां के जेजे और अन्य अस्पतालों में पति की तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका है। समय बीतने के साथ परिजनों की आश टूटती जा रही है। संतोष अपने दो भाइयों में बड़ा है। दूसरा भाई रिंकू(30) माता-पिता से अलग रहता है

www googlehindinews | jaunpur samachar

10 thoughts on “यु पी जौनपुर समाचार Today | आज की बड़ी खबरें | जौनपुर की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, आज की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार”

Leave a Comment